पंसारे हत्या के आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेजा

Samachar Jagat | Tuesday, 25 Jun 2019 12:06:56 PM
Pansare murder case sent to judicial custody

कोल्हापुर। महाराष्ट्र में कोल्हापुर की एक अदालत ने वामपंथी नेता गोविन्द पंसारे हत्या मामले में संदिग्ध आरोपी शरद कालस्कर को आठ जुलाई तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेजने का सोमवार को आदेश दिया।

न्यायिक मजिस्ट्रेट एस एस राउल ने मामले की सुनवाई के बाद आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेजने का आदेश दिया। संदिग्ध आरोपी कालस्कर डाक्टर नरेन्द्र दाभोलकर और वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश हत्या मामले में भी संदिग्ध आरोपी है। कालस्कर को पंसारे हत्या मामले में 11 जून को दोबारा गिरफ्तार किया गया।

इस मामले की जांच के लिए गठित विशेष जांच दल (एसआईटी) ने कालस्कर की पुलिस हिरासत अवधि समाप्त होने के कारण उसे अदालत में पेश किया था। न्यायाधीश ने कालस्कर को 14 दिन के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

एसआईटी ने 11 जून को कालस्कार को राष्ट्रीय जांच एजेंसी से अपनी हिरासत में लिया था। प्रारंभिक जांच के बाद एसआईटी ने कालस्कर को पंसारे हत्या मामले में संदिग्ध संलिप्तता के लिए 11 जून को दोबारा गिरफ्तार कर लिया। एसआईटी के अनुसार कालस्कर ने पंसारे की हत्या के बाद शस्त्र को समाप्त करने की जिम्मेदारी दी गई थी।

लंकेश हत्या मामले की जांच के दौरान साफ हो गया था कि कालस्कर द्वारा शस्त्र को समाप्त किया होगा। कालस्कर ने पंसारे के संदिग्ध हत्यारे से कर्नाटक के बेलगाम के एस टी बस डीपो में मुलाकात की थी। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.