पारा ने तोड़ा 15 साल का रिकार्ड, शहर और बाजारों में छाया सन्नाटा

Samachar Jagat | Thursday, 11 Jan 2018 01:16:51 PM
Para breaks record of 15 years, shadow silence in cities and markets

सुलतानपुर। उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर में ठंड का कहर जारी है. जिले का न्यूनतम तापमान 1.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। पारे ने गिरकर 15 साल का रिकार्ड तोड दिया है। कऱीब 15 साल बाद सप्ताह भर से जिले का न्यूनतम तापमान 1.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

इससे शहर तथा बाजारों में सन्नाटा सा छाया हुआ है। साल की शुरुआत से अब तक स्कूल तथा कालेज बंद चल रहे हैं। मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार जिले का न्यूनतम तापमान 1.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ है। तापमान में आधे डिग्री की और गिरावट आ सकती है। इस बार ठंड ने वर्ष 2002 का रिकार्ड को तोड़ा है।

वाराणसी के आकाश में उड़ रही मोदी, शिंजो, बुलेट ट्रेन...

कोहरे के कारण सडक़ तथा रेल यातायात प्रभावित हैं। ट्रेने आठ से दस घण्टे लेट चल रही हैं। रेल विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक अमृतसर-हवड़ा, जम्मूतवी एक्सप्रेस, श्रमजीवी एक्सप्रेस, बेगमपुरा एक्सप्रेस, सदभावना एक्सप्रेस, सरजू एक्सप्रेस, मरूधर एक्सप्रेस समेत करीब 12 रेलगाडिय़ां आठ से दस घण्टा विलम्ब से चल रही हैं।

दिल्ली में बढ़ा तापमान, लोगों को ठंड से राहत

सडक़ मार्ग का और बुरा हाल है, लोग बसों में सफर करने से कतरा रहे हैं। दुर्घटनाओं की सम्भावनाओं से भयभीत लोगों ने बसों से यात्रा करना काफी कम कर दिया है। राज्य सडक़ परिवहन निगम को प्रतिदिन एक लाख सत्तर हजार रूपए के राजस्व का घाटा उठाना पड़ रहा है।

जिलाधिकारी ने कड़ाके की ठंड को देखते हुए फिर से 13 जनवरी 2018 तक एक से इंटरमीडिएट तक के स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है। जिले का तापमान 1.8 डिग्री दर्ज हुआ है, लेकिन शहर और प्रमुख बाजारों में अलाव के कोई प्रबंध पर्याप्त नहीं हैं। लोग ठंड से बचने के लिये कहीं टायर तो कहीं रद्दी कागज, लकडिय़ां जला रहे हैं। नगर पालिका परिषद के अधिशासी अधिकारी दुर्गेश्वर त्रिपाठी का कहना है कि अलाव जलाने की व्यवस्था हर चौराहे पर की गई है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.