मतदाता सूची में नाम जुड़वाकर लोकतंत्र महोत्सव में ले भाग : पायलट

Samachar Jagat | Tuesday, 03 Sep 2019 03:26:07 PM
Participation in Democracy Festival by joining names in voter list: Pilot

जयपुर। राजस्थान के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने युवाओं का आह्वान करते हुए कहा है कि आगामी निकाय चुनावों के मद्देनजर उन्हें मतदाता सूची में नाम जुड़वाकर लोकतंत्र के महोत्सव में भाग लेना चाहिए। 


loading...

पायलट ने आज ट्विटर कर कहा कि मतदान प्रत्येक वयस्क का अधिकार है। पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने युवाओं को 18 साल की आयु में मताधिकार दिया था। आगामी निकाय चुनावों के मद्देनजर गत एक सितंबर से आगामी अक्टूबर तक मतदाता सूची में संशोधन या नाम जुड़वाकर लोकतंत्र महोत्सव में भाग लेना चाहिए।

उल्लेखनीय है कि चुनाव आयोग ने गत एक सितंबर से विशेष अभियान की शुरुआत की है जो 15 अक्टूबर तक चलेगा। अभियान में कोई भी नागरिक यह जांच कर सकेगा कि उसके परिवार के कितने सदस्यों के नाम मतदाता सूची में हैं। नाम सही दर्ज है या नहीं, इसकी जांच की जा सकती है। 

चुनाव आयोग के इस मतदाता सत्यापन कार्यक्रम में मतदाता सूची को जन भागीदारी के माध्यम से अपडेट किया जाएगा। इसमें नया नाम जुड़वाने एवं संशोधन भी कराये जा सकेंगे। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.