योग्य लाभार्थियों को तुरंत पेंशन दी जाए: चावला

Samachar Jagat | Monday, 07 Jan 2019 01:55:42 PM
Payable to eligible beneficiaries immediately: Chawla

अमृतसर। पंजाब की पूर्व स्वास्थ्य मंत्री प्रोफेसर लक्ष्मीकांता चावला ने सोमवार को राज्य सरकार से मांग की है कि योग्य लाभार्थियों की बंद पेंशनों को तुरंत शुरू किया जाए। प्रो. चावला ने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह की सरकार का लगभग डेढ़ साल बीत गया है। इस बीच कोई बड़ा काम करने की बजाए सामाजिक सुरक्षा के अंतर्गत पेंशन पाने वाले हजारों लोगों की पेंशन बंद कर दी गई है।

उन्होंने कहा कि अकेले अमृतसर जिला में ही लगभग 35 हजार लोगों की पेंशन बंद कर दी गई है। उन्होंने कहा कि अभी तक किसी भी सांसद या विधायक ने इन लोगों के हक में आवाज नहीं उठाई। पूर्व स्वास्थ्य मंत्री ने कैप्टन सिंह से निवेदन किया है कि जो लोग पेंशन के सही अधिकारी हैं उनकी पेंशन जल्दी जारी करवाई जाए और पिछले पेंशन बकाया भी उन्हें दिया जाए। उन्होंने यह भी मांग करते हुए कहा कि योग्य व्यक्तियों की पेंशन बंद करने वाले अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.