शनिश्चरी अमावस्या पर लोगों ने किया क्षिप्रा नदी में स्नान

Samachar Jagat | Saturday, 04 May 2019 01:22:18 PM
People on the Shastri Amavasya bath in the river Shipra

उज्जैन।  मध्यप्रदेश की प्राचीन एवं धार्मिक नगरी उज्जैन में आज शनिश्वरी अमावस्या के मौके पर क्षिप्रा नदी के त्रिवेणी घाट पर हजारों श्रद्धालुओं ने स्नान कर, नवग्रह भगवान की पूजा अर्चना की। 

Rawat Public School

शहर के उज्जैन-इन्दौर फोरलेन पर क्षिप्रा नदी के त्रिवेणी घाट पर हजारों श्रद्धालुओं ने स्नान के बाद यहां स्थित प्राचीन नवग्रह (शनि) मंदिर में नौ ग्रह के साथ महादेव की पूजा की। इस मंदिर की धार्मिक मान्यता के चलते यहां प्रत्येक शनिवार को बड़ी संख्या में श्रद्धालु आते हैं। शनिश्चरी अमावस्या के मौके पर श्रद्धालु स्नान करने के बाद अपने जूते चप्पल और कपडे यहां छोडकर नये वस्त्र धारण करते है।

जिला प्रशासन के अनुसार वैशाख महीने में परपंरागत तरीके से होने वाली 118 किलोमीटर की पैदल पंचकोशी यात्रा कल समाप्त हुई और आज शनिश्वरी अमावस्या का पर्व है। इस कारण आज सुबह क्षिप्रा नदी के त्रिवेणी संगम बड़ी संख्या में लोगों ने स्नान कर मंदिर में शनिदेव की विधिविधान के साथ पूजा अर्चना की। इसके बाद श्रद्धालु अपने घर को रवाना हो गये। आसपास के श्रद्धालुओं का स्नान के लिये आने का सिलसिला जारी है, जो देर शाम तक जारी रहेगा। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.