लखनऊ से प्रयागराज के लियेे पिंक बसों की सेवा हुई शुरू

Samachar Jagat | Saturday, 16 Mar 2019 01:09:56 PM
Pink buses started for Lucknow from Prayagraj

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

प्रयागराज। उत्तर प्रदेश सडक़ परिवहन निगम (यूपीएसआरटीसी)ने महिला यात्रियों के लिए प्रदेश की राजधानी लखनऊ से प्रयागराज के लिए पांच पिंक बसों का संचालन शुरू किया है।


परिवहन निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक तरूण बिसेन ने शनिवार को यहां बताया कि लखनऊ के आलमबाग बस अड्डे से प्रयागराज के लिये पांच पिंक बसों का संचालन शुरू किया गया है। इसमें केवल महिलाएं एवं उनके बच्चे ही सफर तय कर सकेंगे उन्होंने बताया कि पिछले दिनों मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पिंक बसों की सेवा का शुभारंभ किया था। तब केवल सिविल लाइंस के लिए एक बस चल रही थी। शनिवार से पांचो बसों का संचालन शुरू हो गया है। उन्होंने बताया कि पांचों बसों की समय सारणी प्राप्त हो गयी है।

बिशेन ने बताया कि लखनऊ से अलग अलग मार्गों के लिए बसें चलाई गई हैं जिसमें प्रयागराज के लिए आलगबाग बस अड्डा से सुबह 7.45, 8.45, 9.45, 10.45 और 12.15 बजे रवाना होगी। वापसी में सिविल लाइंस बस अड्डा से दिन में 1.45, 2.15, 3.15, 4.30 और शाम 6.30 बजे लखनऊ के लिए रवाना होगी।

प्रयागराज को पांच बसे मिली थीं। पिंक बस पूरी तरह से वातानुकूलित है। इन बसों के संचालन से परिवहन निगम महिलाओं को जहां सुरक्षित सफर की सौगात देगा वहीं कई अन्य सुविधाएं भी उपलब्ध कराएगा। उन्होने बताया कि प्रयागराज से लखनऊ तक का किराया 335 रूपया है। एजेंसी

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.