चक्रवात से निपटने के लिए तैयारियां पूरी: नारायणसामी

Samachar Jagat | Friday, 26 Apr 2019 03:46:04 PM
Preparations for tackling cyclone: ​​Narayanasamy

पुड्डुचेरी।  पुड्डुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी ने शुक्रवार को कहा कि प्रदेश का सरकारी तंत्र बंगाल की खाड़ी से उठे चक्रवात के कारण उत्पन्न होने वाली किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार है। नारायणसामी ने चक्रवात की तैयारियों का जायजा लेने के लिए आयोजित आधिकारिक बैठक की अध्यक्षता करने के बाद कहा कि मौसम विभाग के मुताबिक 29 और 30 अप्रैल तथा एक मई को पुड्डुचेरी में 90 किलोमीटर तक की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती हैं और 20 सेमी तक बारिश होने का अनुमान है।

पुड्डुचेरी के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है और इस चेतावनी के आधार पर मुख्य सचिव अश्विनी कुमार ने एहतियाती उपायों पर चर्चा के लिए उच्च अधिकारियों के साथ एक बैठक की है। मुख्यमंत्री ने कहा कि चक्रवात ‘फानी’ के दौरान निचले इलाके में रह रहे लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाये जाने के उपाय किये जाएंगे तथा उन्हें भोजन और आश्रय भी मुहैया कराया जायेगा। 

मछुआरों को समुद्र में नहीं जाने की सलाह दी गयी है। निचले इलाकों में जमा पानी निकालने के लिए पंप लगाये जाएंगे। उन्होंने कहा कि सभी वरिष्ठ अधिकारियों को अपने विभागों के नियंत्रण कक्ष में उपस्थित रहने के निर्देश दिये गये हैं। नारायणसामी ने कहा कि चक्रवात के दौरान वह स्वयं और उनके मंत्रिमंडल के सभी सहयोगी भी हर स्थिति में सहयोग के लिए तैयार रहेंगे। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.