वंचित समाज को आगे बढ़ाने से देश की प्रगति होगी: राम नाईक

Samachar Jagat | Sunday, 10 Jun 2018 04:20:43 PM
Progress of the country will be to advance the deprived society: Ram Naik

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने कहा है कि विकास ऐसा हो कि अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति के चेहरे पर भी मुस्कान आनी चाहिए। वंचितों को आगे लाने में सबकी भागीदारी निश्चित हो। इससे देश प्रगति के रास्ते में आगे बढ़ सके।

नाईक रविवार को अखिल भारतीय बांसकार महासभा द्वारा आयोजित‘धरकार राष्ट्रीय समागम’में मुख्य अतिथि के रूप में सम्बोधित कर रहे थे। राज्यपाल ने कहा कि  संविधान निर्माता बाबा साहेब आंबेडकर का संदेश था कि शिक्षित बनो, संगठित रहो और संघर्ष करो, इन सूत्रों को लेकर चलने से निश्चित रूप से समाज का लाभ होगा।

वंचित समाज को आगे बढ़ाने से प्रदेश में परिवर्तन आएगा और इससे पूरे देश की प्रगति होगी। समाज के अंतिम पायदान में खड़े लोगों के कल्याण के लिए काम किया जाना चाहिए।  नाईक ने कहा कि आर्थिक रूप से पिछड़े समाज के व्यवसाय के लिए वित्तीय सहायता देने वाली संस्थाओं को संवेदनशील बनना होगा।

इस अवसर पर उप मुख्यमंत्री डॉ.दिनेश शर्मा, समाज कल्याण मंत्री डॉ. रमापति शास्त्री तथा कई वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे। राज्यपाल ने इस बीच मासिक पत्रिका‘फर्क इंडिया’के दलित उद्यमिता विशेषांक का विमोचन भी किया।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.