राहुल गांधी बोले, कांग्रेस की सरकार आई तो मुख्यमंत्री के द्वार सदा खुले रहेंगे

Samachar Jagat | Wednesday, 10 Oct 2018 07:25:42 PM
Rahul Gandhi said, if Congress government came, then the CM will always be open

बीकानेर। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि राजस्थान में अगर कांग्रेस की सरकार आई तो किसानों, मजदूरों के लिए के कांग्रेस के मुख्यमंत्री के द्बार सदा खुले रहेंगे। गांधी ने बुधवार को यहां संकल्प महारैली में सम्बोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस का मुख्यमंत्री मन की बात नहीं करेगा बल्कि किसानों, मजदूरों और महिलाओं के मन की बात सुनेगा।

उनकी सरकार किसानों और युवाओं की समस्याएं सुलझाएंगी। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी हर वर्ष दो करोड़ लोगों को रोजगार देने, किसानों को 24 घंटे बिजली देने और समर्थन मूल्य बढ़ाने जैसे झूठे वायदे करके सत्ता में आई लेकिन किसी को भी रोजगार नहीं मिला और युवा बेरोजगारी से त्रस्त है। किसानों को आधी ही बिजली मिल रही है।

उन्हें समर्थन मूल्य भी नहीं दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि गौरव यात्राओं से किसानों का भला नहीं होगा। गांधी ने जीएसटी को लेकर फिर से कटाक्ष करके गब्बर सिंह टैक्स बताते हुए कहा कि गब्बर सिंह ने व्यापारियों को बर्बाद कर दिया है। अगर केंद्र में कांग्रेस सत्ता में आई तो गब्बर सिह टैक्स समाप्त करके कम से कम टैक्स और एक टैक्स लागू करेगी।

उन्होंने कहा कि केंद्र में कांग्रेस की सरकार के दौरान किसानों का 70 हजार करोड़ रुपए का कर्जा माफ किया गया था, लेकिन मोदी सरकार अमीरों के हजारों करोड़ रुपए के कर्जे माफ कर देती है, किसानों का एक रुपए भी माफ नहीं करती। गांधी ने एक बार फिर राफेल को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि मोदी ने राफेद सौदे में अनिल अम्बानी को 30 हजार करोड़ रुपए का फायदा पहुंचाया।

अम्बानी ने कभी हवाई जहाज नहीं बनाया उसे इतना बड़ा अनुबंध कैसे दे दिया गया। कांग्रेस शासन दौरान एक राफेल विमान की कीमत 526 करोड़ रुपए तय की गई थी तो फिर यह 1600 करोड़ रुपए में क्यों खरीदा जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर उनके सवाल का जवाब नहीं देते।

उनसे आंख भी नहीं मिलाते। गांधी ने कहा कि विजय माल्या और नीरव मोदी हजारों करोड़ रुपये लेकर देश छोड़कर चले गए और देश का चौकीदार उन्हें जाने देता है। उन्होंने आरोप लगाया कि 15-20 लोगों को लाखों करोड़ रुपए देकर देश को 12 लाख करोड़ रुपए का नुकसान पहुंचाया है।

गांधी ने मोदी के 15 अगस्त दिए भाषण मे कि हाथी सो रहा था, का जिक्र करते हुए कहा कि देश को न मोदी चलाते है और कांग्रेस बल्कि देश के किसान और युवा चलाते हैं। हम मन की बात नहीं कहते बल्कि जनता के दिल की बात सुनते हैं। उनका दर्द समझते हैं।

युवा चाहता है कि देश में कारखाने हों जिससे उन्हें वहां काम करने का मौका मिल सके। मोदी सरकार ने युवाओं के हथकढी पहना दी है जिससे वह बेरोजगार बैठे हैं। हम अगले चुनाव में उनकी हथकड़ी तोड़ेंगे। गांधी ने कहा कि बीजेपी के लोग बलात्कार करते हैं, उन्हें भाजपा अपनी पार्टी से नहीं निकालती। उन्होंने मोदी के बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओ के नारे पर कटाक्ष करते हुए कहा कि यह नारा इस तरह होना चाहिए कि बेटी पढ़ाओ, भाजपा विधायक से बेटी बचाओ।

भाषण के अंत में गांधी ने कहा कि हम जनता से झूठे और थोथे वायदे नहीं करेंगे। न 15 लाख रुपए देने का वादा करेंगे, बल्कि सभी के हित के लिए काम करेंगे। उन्होंने विधानसभा चुनाव की उम्मीदवारी के सम्बन्ध में कहा कि इन चुनावों मे पैराशूट उम्मीदवार नहीं उतारे जाएंगे।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.