मोबाइल फोन पर मशगूल राहुल की नहीं थी अभिभाषण में रुचि : बाबुल सुप्रियो

Samachar Jagat | Thursday, 20 Jun 2019 03:17:16 PM
Rahul was not interested in mobile phone: Interest in speech: Babul Supriyo

नई दिल्ली। केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह और बाबुल सुप्रियो समेत सत्तापक्ष के कई सांसदों ने राष्ट्रपति के अभिभाषण के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की नजर मोबाइल फोन पर होने संबंधी तस्वीर सामने आने के बाद उन पर तंज कसते हुए इसे दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया। 

Rawat Public School

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा बृहस्पतिवार को संसद के दोनों सदनों की संयुक्त बैठक को संबोधित किये जाने के बाद संसद भवन परिसर में सिंह ने कहा कि राष्ट्रपति महोदय जब अगले पांच साल के लिए देश के विकास का रोडमैप पेश कर रहे हों तब कोई सांसद, जो खुद को गंभीर नेता कहता है, और वह गंभीर न हो तो इससे बड़ा दुर्भाग्यपूर्ण और कुछ नहीं हो सकता है।

उन्होंने कहा कि देश यह देख रहा है कि कौन कितना संजीदा है। सुप्रियो ने दावा किया कि कांग्रेस अध्यक्ष के रवैये से साबित हो गया है कि उनकी रुचि अभिभाषण में नहीं थी। उन्होंने कहा कि यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि राहुल गांधी अभी भी देशहित के विषयों पर संजीदा नहीं हैं। 

केन्द्रीय मंत्री आर के सिह ने राहुल गांधी के रवैये को संसदीय मर्यादाओं के खिलाफ बताया। उन्होंने कहा कि मैं इस बारे में कड़े शब्दों का इस्तेमाल नहीं करना चाहता हूं, लेकिन यह जरूर कहूंगा कि कम से कम प्रत्येक सदस्य को राष्ट्रपति की बात गंभीर होकर सुनना चाहिये।

संसदीय आचरण इस बात की अपेक्षा तो करता ही है। भाजपा सांसद किरण खेर ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष के गैरसंजीदा रवैये के कारण की उनकी पार्टी का चुनाव में ये हश्र हुआ है। अगर राहुल गांधी मोबाइल फोन के बजाय जनता के हित में मशगूल होते तो जनता के हाथों ऐसी करारी हार नहीं होती।

खेर ने कहा कि अगर आप खुद सम्मान पाना चाहते हैं तो आपको भी संस्थाओं और उनमें आसीन व्यक्तियों का सम्मान करना होगा। उल्लेखनीय है कि राष्ट्रपति के अभिभाषण के दौरान राहुल गांधी की नजर मोबाइल फोन पर होने की तस्वीर सामने आई है। सदन के भीतर और बाहर यह चर्चा का विषय रहा। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.