दक्षिण कश्मीर में दो दिन के बाद रेल सेवा बहाल

Samachar Jagat | Friday, 12 Jan 2018 09:28:39 AM
Railway service restored after two days in south Kashmir

श्रीनगर। दक्षिण कश्मीर में दो दिन पहले सुरक्षा कारणों से बंद की गई रेल सेवा शुक्रवार से फिर से शुरू कर दी गई। गत नौ जनवरी को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में हिकाबुल मुजाहिदीन (एचएम) के एक आतंकवादी की मौत के विरोध में प्रदर्शन कर रहे लोगों को खदेड़ रहे सुरक्षाकर्मियों की गोली से एक युवक की मौत होने के बाद यहां बड़े पैमाने पर विरोध-प्रदर्शन शुरू हो गया।

इसरो ने रचा इतिहास, एक साथ भेजे अंतरिक्ष में 31 सैटेलाइट, इंडिया का हुआ 100वां उपग्रह लॉन्च

एक रेलवे अधिकारी ने यूनीवार्ता को बताया कि घाटी में शुक्रवार को सभी मार्गों पर रेलगाडिय़ां चलेंगी। दक्षिण कश्मीर में बडग़ाम-श्रीनगर-अनंतनाग-काकाीगुंड से जम्मू क्षेत्र के बनिहाल तक रेल सेवा बहाल कर दी गई है। उन्होंने बताया कि वे घाटी में सुरक्षा स्थिति पर नजर रख रहे स्थानीय प्रशासन और पुलिस के निर्देशानुसार काम कर रहे हैं।

भ्रष्टाचार और सांप्रदायिकता देश को भविष्य में प्रभावित करेंगे- केहर

पुलिस ने कल रात एक परामर्श जारी करके रेल सेवाएं बहाल करने का निर्देश दिया था। उत्तर कश्मीर में रेल सेवा पहले की तहत निर्बाध रूप से चलती रहेगी और श्रीनगर-बडग़ाम और बारामूला रेलमार्ग पर अन्य दिनों की तरह रेलगाडिय़ों का परिचालन जारी रहेगा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.