उत्तर प्रदेश मेें कई इलाकों में बारिश, अगले 2 दिन तक मानसून सक्रिय रहने का अनुमान

Samachar Jagat | Saturday, 11 Aug 2018 05:03:46 PM
Rain in many areas in Uttar Pradesh

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में फिर से सक्रिय हुए दक्षिण-पश्चिमी मानसून की वजह से शनिवार को राज्य के विभिन्न स्थानो पर बारिश हुई। बरसात का यह सिलसिला कुछ दिन और जारी रह सकता है। आंचलिक मौसम केन्द्र की रिपोर्ट के अनुसार गत 24 घंटों के दौरान प्रदेश में कई स्थानों पर बारिश हुई। इस दौरान भिनगा और बहराइच में 12-12 सेंटीमीटर वर्षा दर्ज की गई।

मोदी का आईआईटी से आव्हान, इंडिया के लिए नवोन्मेष करें, मानवता के लिए नवोन्मेष करें

इसके अलावा बहेड़ी और निघासन में 10-10, बरेली में 8, कैसरगंज में 4, नवाबगंज, मुहम्मदाबाद, काकरधारीघाट, पलियाकलां, भरथना, बरेली, मुरादाबाद, उरई, पीलीभीत तथा फरीदपुर में 3-3 सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई। राजधानी लखनऊ और आसपास के इलाकों में शनिवार तडक़े शुरू हुई वर्षा का सिलसिला दोपहर तक जारी रहा।

नीतीश ने 7,500 करोड़ रुपये की लागत वाली बिजली परियोजनाओं को हरी झंडी दिखाई

हालांकि हवा नहीं चलने से दोपहर के वक्त खासी उमस रही। अगले 24 घंटों के दौरान भी राज्य के ज्यादातर इलाकों में बारिश होने का अनुमान है। यह सिलसिला अगली 24 अगस्त तक जारी रहने की सम्भावना है। इस बीच, केन्द्रीय जल आयोग की रिपोर्ट के अनुसार प्रदेश में घाघरा, शारदा और सई समेत विभिन्न नदियां जगह-जगह उफान पर हैं।

गत दो वर्षों में मारे गए 237 टाइगर, लोकसभा में पर्यावरण मंत्री ने दी जानकारी 

घाघरा एल्गिनब्रिज (बाराबंकी), अयोध्या तथा तुर्तीपार (बलिया) में खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं। शारदा नदी का जलस्तर पलियाकलां में लाल निशान के पार बना हुआ है। गंगा नदी का जलस्तर नरौरा (बुलंदशहर), फतेहगढ़, गुमटिया (कन्नौज), कानपुर तथा अंकिनघाट (कानपुर देहात) में रामगंगा नदी का जलस्तर डाबरी (शाहजहांपुर) मेेंं, यमुना का जलस्तर प्रयागघाट (मथुरा) मेेंं, राप्ती नदी का जलस्तर बलरामपुर और बांसी (सिद्धार्थनगर), सई नदी का जलस्तर रायबरेली में, शारदा नदी का जलस्तर शारदानगर में और क्वानो नदी का जलस्तर चंद्रदीपघाट (गोण्डा) में खतरे के निशान के पास पहुंच गया है।

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.