राजस्थान के पूर्वी हिस्सों में बारिश

Samachar Jagat | Wednesday, 10 Jul 2019 12:32:46 PM
Rain in the eastern parts of Rajasthan

जयपुर। राजस्थान में पिछले 24 घंटों के दौरान पूर्वी क्षेत्र के कुछ हिस्सों में भारी बारिश और अधिकतर स्थानों तथा पश्चिमी क्षेत्र के कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई।

Rawat Public School

मौसम विभाग के आंकड़े के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान धौलपुर जिले के राजाखेड़ा में नौ सेंटीमीटर, जयपुर के शाहपुरा में आठ सेंटीमीटर, करौली के मंडरायल में छह सेंटीमीटर, नादौती में छह सेंटीमीटर, भरतपुर के डीग में पांच सेंटीमीटर, भरतपुर तहसील में पांच सेंटीमीटर, सीकर के नीमकाथाना में पांच सेंटीमीटर, झुंझुनूं के खेतड़ी में पांच सेंटीमीटर, दौसा के सिकराय में पांच सेंटीमीटर, धौलपुर के सैपउं में चार सेंटीमीटर, झुंझुनूं के उदयपुरवाटी में चार सेंटीमीटर, धौलपुर तहसील में तीन सेंटीमीटर, बसेड़ी में तीन सेंटीमीटर, भरतपुर के नगर में तीन सेंटीमीटर, चूरू के राजगढ़/सादुलपुर में चार सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई।

मौसम विभाग के प्रवक्ता के अनुसार श्रीगंगानगर में अधिकतम तापमान 42.3 डिग्री सेल्सियस, बीकानेर में 41.4 डिग्री सेल्सियस, जैसलमेर में 40.8 डिग्री सेल्सियस और राज्य के अधिकतर प्रमुख अन्य स्थानों पर 39.8 डिग्री सेल्सियस से लेकर 31.6 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया। 

वहीं, राज्य के अधिकतर हिस्सों में न्यूनतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस से लेकर 25.5 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया। विभाग ने आगामी 24 घंटों के दौरान राज्य के कुछ स्थानों पर गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने के संभावना जताई है। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.