राजस्थान में बारिश का दौर जारी, कई जिलों में मूसलाधार बारिश की चेतावनी

Samachar Jagat | Tuesday, 27 Aug 2019 03:03:09 PM
Rainfall continues in Rajasthan, torrential rain warning in many districts

जयपुर। राजस्थान में पिछले 24 घंटों के दौरान पूर्वी क्षेत्र में कुछ स्थानों पर भारी बारिश और कई स्थानों पर हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश हुई। वहीं, पश्चिमी हिस्सों में एक-दो स्थानों पर हल्की बारिश दर्ज की गई।


loading...

मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों के दौरान बांसवाड़ा, बारां, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौडग़ढ़, झालावाड़, कोटा और राजसमंद जिलों में मूसलाधार बारिश और डूंगरपुर, प्रतापगढ़, सिरोही, उदयपुर, जालौर और पाली जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

मौसम विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान झालावाड़ के अकलेरा में 9 सेंटीमीटर, अजमेर के भिनाय में 8, नसीराबाद में 7, झालावाड़ के डग में 6, खानपुर में 6 और उदयपुर के गिरवा में 6 सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई।

वहीं, अजमेर के विजयनगर में 5 सेंटीमीटर, सवाईमाधोपुर में 5, बांसवाडा के सज्जनगढ़ में 5, सलापत में 5, सवाईमाधोपुर में 5 और अन्य कई स्थानों पर एक से चार सेंटीमीटर तक बारिश दर्ज की गई। 

उन्होंने बताया कि सोमवार सुबह से शाम तक बीकानेर में 21.7 मिलीमीटर, डबोक में 6.6 मिलीमीटर, अजमेर में 2 मिलीमीटर, और चूरू में बूंदाबांदी दर्ज की गई।

विभाग ने अगले 24 घंटों के दौरान राज्य के पूर्वी हिस्सों के कई स्थानों पर और पश्चिमी हिस्सों के कुछ स्थानों पर मेघ-गर्जन के साथ हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना जताई है। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.