राजस्थान विधानसभा चुनाव: छिटपुट घटनाओं और ईवीएम में खराबी को छोडक़र प्रदेश में शांतिपूर्ण मतदान संपन्न

Samachar Jagat | Friday, 07 Dec 2018 05:30:17 PM
peaceful polling concludes for Rajasthan election

जयपुर।  राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए शुक्रवार को हुए मतदान में शाम पांच बजे तक 72.37 तिशत मतदान हुआ। निर्वाचन विभाग के अनुसार राज्य की 200 में 199 सीटों के लिए मतदान सुबह आठ बजे शुरू हुआ जो शाम पांच बजे तक 72.37 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मत का उपयोग कियाराजस्थान की पन्द्रहवीं विधानसभा चुनाव के हुए मतदान छिपटपुट घटनाओं और एवीएम मशीनों में तकनीकी खराबी को छोडक़र मतदान शांतिपूर्ण संपन्न हुआ। हालांकि कुछ जगह जहां मतदाओं की लाइन ज्यादा थी वहां पर मतदान अभी भी जारी है जो मतदाओं के समाप्त होने के बाद बंद हो जाएगा 

हालांकि मतदान शुरू होने के बाद कई जगहों से ईवीएम में खराबी की वजह से देरी हुई थी, लेकिन बाद में इन्हें दुरूस्त कर मतदान शुरू किया गया। उल्लेखनीय है कि राज्य में 20 लाख से अधिक मतदाता पहली बार वोट डालेंगे। राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए शुक्रवार को हो रहे मतदान में अपराह्न तीन बजे तक 59.15 लोगों ने वोट डाला। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि चाकचौबंद सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान शांतिपूर्ण तरीके से चल रहा है।

इससे पहले राजस्थान की पन्द्रहवीं विधानसभा चुनाव के लिए हो रहे मतदान में अपराह्न एक बजे तक चालीस प्रतिशत से अधिक मतदाताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। मामूली झगड़े एवं एवीएम मशीनों में तकनीकी खराबी को छोड़कर मतदान शांतिपूर्वक चल रहा हैं और अपराह्न एक बजे तक 41.51 प्रतिशत मतदान हो चुका था।

इससे पूर्व सुबह 11 बजे तक 21.89% मतदान हुआ था और उससे पूर्व सुबह 9 बजे तक 6.34% मतदान हुआ था। हालांकि मतदान शुरू होने के बाद कई जगहो से ईवीएम में खराबी की वजह से देरी हुई थी, लेकिन बाद में इन्हें दुरूस्त कर मतदान शुरू किया गया।राज्य में 20 लाख से अधिक मतदाता पहली बार वोट डालेंगे।

इसी तरह अब तक अन्य क्षेत्रों में तीस से चालीस प्रतिशत मतदान होने के समाचार हैं। सुबह कई स्थानों पर ईवीएम मशीनों में तकनीकी खराबी की वजह से मतदान शुरु होने में थोड़ी देरी हुई लेकिन अब मतदान सुचारु रुप से चल रहा हैं और कुछ स्थानों पर मामूली झगड़े को छोड़कर कहीं से कोई अप्रिय खबर नहीं मिली हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.