राजस्थान विस चुनाव: आज चुनाव प्रचार और प्रसार पर लगेगा ब्रेक, 7​ दिसंबर को होगी वोटिंग

Samachar Jagat | Wednesday, 05 Dec 2018 09:59:25 AM
Rajasthan assembly elections 2018

जयपुर। राजस्थान विधानसभा चुनाव का प्रचार प्रसार आज शाम 5 बजे थम जाएगा। आज दिनभर कांग्रेस, बीजेपी समेत अन्य पार्टियों के प्रत्याशियों की रैलियां निकलेंगी, डोर टू डोर सम्पर्क किया जाएगा। इसके बाद शाम 5 बजे प्रचार प्रसार थम जाएगा।

वैसे भी सभी पार्टियों ने प्रचार और प्रसार में कोई कमी नहीं छोडी है, जहां पर बीजेपी के व​रिष्ठ नेताओं ने चुनावी रैलियों को संबोधित किया तो वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने भी राजस्थान के अलग अलग जिलों में तूफानी रैलियां की है। आपको बता दें कि विधानसभा आम चुनाव-2018 के लिए मतदान की सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं।

चुनाव प्रचार-प्रसार बुधवार शाम 5 बजे समाप्त हो जाएगा। राज्य के 199 विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान 7 दिसम्बर को सुबह 8 से शाम 5 बजे तक होगा। मुख्य निर्वाचन अधिकारी आनंद कुमार ने राज्य के मतदाताओं से अपील की है कि वह देश की लोकतांत्रिक व्यवस्था को और अधिक सुदृढ़ करने के लिए निर्भय होकर बिना किसी डरे लालच व दबाव के मतदान करें। 

उन्होंने कहा कि स्वतंत्रए निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण चुनाव के लिए सभी आवश्यक तैयारियां पूर्ण कर ली गई है। कुमार ने बताया कि मतदान समाप्त होने के समय से 48 घंटे पूर्व की अवधि शाम 5 बजे से 7 दिसंबर शाम 5 बजे तक राजनीतिक दल अथवा प्रत्याशियों द्वारा सार्वजनिक सभा आयोजित करने, जुलूस निकालने, सिनेमा, दूरदर्शन अथवा इलेक्ट्रोनिक मीडिया के माध्यम से चुनाव प्रचार करने पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा।

साथ ही संगीत,समारोह, नाट्य,अभिनय अथवा अन्य कोई मनोरंजन कार्यकम आयोजित कर चुनाव प्रचार पर भी प्रतिबंध रहेगा। प्रत्याशियों द्वारा घर-घर जाकर जनसंपर्क के माध्यम से अपना प्रचार किया जा सकता है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.