राजस्थान विस चुनाव: वसुंधरा ने झालरापाटन, गहलोत ने जोधपुर और जबकि पायलट ने जयपुर में डाला अपना वोट

Samachar Jagat | Friday, 07 Dec 2018 11:04:42 AM
Rajasthan assembly elections 2018 news

जयपुर। राजस्थान विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने आज झालवाड़ जिले की झालरापाटन एवं पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जोधपुर और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट ने जयपुर में अपना वोट डाला। राजे ने झालरापाटन में मतदान केन्द्र संख्या 31 ए पर अपना मत डाला। इस अवसर पर उन्होंने मीडिया से कहा कि इस बार भी चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की जीत तय हैं क्योंकि लोग विकास को लेकर मतदान कर रहे हैं।

इस मौके गहलोत ने दावा करते हुए कहा कि कांग्रेस भारी बहुमत के साथ सरकार बनायेगी क्योंकि पिछले पांच साल में बीजेपी सरकार के पास लोगों को बताने के लिए कुछ भी नहीं हैं। उन्होंने भाजपा सरकार पर आरोप लगाया कि पूर्ववर्ती कांग्रेस के समय की कुछ योजनाओं को बंद किया और विकास का कोई काम नहीं करने से लोगों में उसके प्रति भारी गुस्सा हैं।

इसी तरह पायलट ने जयपुर के किशनपोल विधानसभा क्षेत्र में जालूपुरा स्थित मतदान केन्द्र पर अपने मताधिकार का उपयोग किया। पायलट टोंक विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे हैं। इस मौके उन्होंने कहा कि रोजगार, किसान, गरीब आदि मुद्दों को लेकर मतदान होगा और उन्हें पूरी उम्मीद हैं कि कांग्रेस की सरकार बनेगी जो जनता की सरकार होगी।

इनके अलाव केन्द्रीय मंत्री कर्नल राज्यवर्द्धन सिंह राठौड़ ने जयपुर के वैशाली नगर में अपना मत डाला। प्रदेश के मतदाताओं को मेरी शुभकामनाएं। लोकतंत्र के इस महापर्व को मनाएं, स्वयं मतदान करें एवम सभी को प्रेरित करें। मतदान आपका अधिकार ही नहीं नैतिक कर्तव्य भी है।

लोकतंत्र के पर्व में अपनी भागीदारी अवश्य निभाएं। इस मौके उन्होंने कहा कि मतदान की ताकत से ही देश में सुधार हुआ हैं और एक एक वोट की ताकत से गरीब को सुविधा मिली हैं। उन्होंने कहा कि आज पड़ने वाले हर वोट की बड़ी कीमत हैं। इसी तरह पाली में केन्द्रीय मंत्री पी पी चौधरी तथा उदयपुर में राज्य के गृह मंत्री गुलाब चंद कटारिया एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री डॉ. गिरिजा व्यास ने उदयपुर में अपने मतदान का उपयोग किया। इसी प्रकार कोटा में पूर्व सांसद इज्यराज सिंह ने लाईन में खड़े होकर अपना मत डाला। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.