राजस्थान विस चुनाव: कांग्रेस ने जारी की अंतिम सूची, 18 उम्मीदवारों के नाम आएं सामने

Samachar Jagat | Sunday, 18 Nov 2018 03:12:18 PM
Rajasthan assembly elections: Congress released final list

नई दिल्ली। कांग्रेस ने राजस्थान विधानसभा चुनावों के लिए 18 उम्मीदवारों की तीसरी और आखिरी सूची रविवार को जारी कर दी जिसमें 3 उम्मीदवारों के नाम बदले गए हैं और 5 सीटें गठबंधन के सहयोगी दलों के लिए छोड़ी गई है।  कांग्रेस महासचिव मुकुल वासनिक ने यहां यह जानकारी दी।

सूची के मुताबिक लोकतांत्रिक जनता दल और राष्ट्रीय लोक दल के लिए दो-दो सीटें तथा राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के लिए एक सीट छोड़ी गई है। पार्टी ने राजस्थान के लिए पहली सूची 15 नवंबर को 152 उम्मीदवारों और 17 नवंबर को 32 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए थे। राज्य की 200 सदस्यों वाली विधानसभा के लिए पार्टी ने 18 सीटों के लिए आखिरी सूची जारी कर दी है। राजस्थान में सात दिसंबर को मतदान होगा और मतगणना 11 दिसंबर को होगी।

शनिवार को कांग्रेस ने 32 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की थी। इस लिस्ट में पूर्व दिग्गज बीजेपी नेता जसवंत सिंह के बेटे मानवेंद्र सिंह को झालरापाटन से मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के खिलाफ मैदान में उतारकर कांग्रेस ने बड़ा दांव खेला। मानवेंद्र सिंह हाल ही में भाजपा को छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए थे। ये सीट झालावाड़ जिले में आती है।

इससे पहले कांग्रेस ने दो दिन पहले गुरुवार को राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए 152 प्रत्याशियों की अपनी पहली लिस्ट जारी की थी। पहली लिस्ट में राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत को सरदारपुरा से और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट को टोंक विधानसभा से टिकट दिया गया है।

आपको बता दें कि राजस्थान की 200 विधानसभा सीटों के लिए 7 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे। 11 दिसंबर को वोटों की गिनती होगी। इस बार भी मुख्य मुकाबला बीजेपी और कांग्रेस के बीच है। हालांकि, बीएसपी, एसपी सहित अन्य दल भी जोर-शोर से जुटे हैं। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.