फिर राजस्थान में 25 की 25 बीजेपी की! भाजपा रिकॉर्ड जीत की ओर

Samachar Jagat | Thursday, 23 May 2019 01:46:14 PM
Rajasthan BJP to win record

जयपुर। तमाम अटकलों और परंपराओं को ध्वस्त करते हुए भारतीय जनता पार्टी राजस्थान में लोकसभा चुनाव में रिकार्ड जीत दर्ज करने की ओर बढ़ रही है। मतगणना के दोपहर तक के रूझानों के अनुसार भाजपा की अगुवाई वाला राष्ट्रीय लोकतांत्रिक गठबंधन (राजग) राज्य की सभी 25 सीटों पर बड़ी बढ़त बनाए हुए हैं।

दोपहर एक बजे तक राज्य में किसी भी सीट पर परिणाम घोषित नहीं किया गया है। अगर राजग गठबंधन और भाजपा रूझानों के अनुसार जीत दर्ज करता है तो यह अपने आप में रिकार्ड होगा क्योंकि राज्य में किसी भी पार्टी या गठबंधन ने लगातार दो चुनाव में इस तरह की जीत दर्ज नहीं की है। 2014 के चुनाव में भाजपा ने राज्य की सभी 25 सीटें जीती थीं।

इस बार भाजपा ने नागौर लोकसभा सीट गठबंधन के तहत राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी को दी। इस सीट पर राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के हनुमान बेनीवाल आगे चल रहे हैं। राज्य में आमतौर पर उसी पार्टी को लोकसभा चुनाव में बढ़ मिलती रही है जिसकी राज्य में सरकार हो लेकिन इस बार यह परंपरा टूटती नजर आ रही है।

राज्य की सभी सीटों पर भाजपा के प्रत्याशी एक लाख या इससे अधिक मतों से ज्यादा के अंतर से आगे चल रहे हैं। भीलवाड़ा सीट पर भाजपा के सुभाष बहेड़िया 4,45,082 मत से आगे हैं। वहीं पाली में पीपी चौधरी 3,00,982, चित्तौड़गढ़ में देवजी पटेल 3,12,151 व राजसमंद में दीयाकुमारी 3,01,872 मतों के अंतर से आगे चल रही हैं। इसी तरह अजमेर, अलवर, बाड़मेर, गंगानगर, जयपुर ग्रामीण व झालावाड बारां सीट पर भाजपा प्रत्याशी दो लाख या इससे अधिक मतों से आगे चल रहे हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.