राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शराब बंदी का किया समर्थन

Samachar Jagat | Monday, 07 Oct 2019 11:38:29 AM
Rajasthan Chief Minister Ashok Gehlot supports liquor ban

इंटरनेट डेस्क। शराबबंदी पर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि व्यक्तिगत रूप से मैं शराब बंदी का समर्थन करता हूं। उन्होंने कहा कि इसे एक बार प्रतिबंधित कर दिया गया था, लेकिन यह विफल रहा और प्रतिबंध हटा दिया गया। आजादी के बाद से गुजरात में शराब पर प्रतिबंध लगा दिया गया लेकिन यह गुजरात है जहां शराब की खपत सबसे अधिक है, घर-घर में शराब पाई जाती है।


loading...

राजस्थान आवासन मंडल के तीन मकानों की दवा विक्रेता ने खरबो में लगाई बोली, गलती का हुआ अहसास तो पैरो तले खिसक गई जमीन

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शनिवार को निजी अस्पतालों से अपील की कि वह गरीबों को रियायती दर पर इलाज उपलब्ध करवाएं और बाकी मरीजों के लिए भी इलाज वाजिब दरों पर दें। गहलोत सवाई मानसिंह चिकित्सालय में नवनिर्मित हृदय प्रतिरोपण ऑपरेशन थियेटर, राज्य अंग एवं उत्तक प्रत्यारोपण संगठन (सोटो) के कार्यालय तथा ई-लाईब्रेरी का लोकार्पण कर रहे थे। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि हमारा प्रयास है कि राजस्थान चिकित्सा के क्षेत्र में देश का सबसे अव्वल राज्य बने।

रघुशर्मा के हाथों से फिसल सकता है चिकित्सा विभाग! अशोक गहलोत ,रघु शर्मा , धारीवाल और आई.ए.एस. समित: आईना ए हालात‼

उन्होंने कहा कि शिक्षा एवं चिकित्सा सेवा का माध्यम है, धन कमाने का जरिया नहीं। उन्होंने निजी अस्पताल संचालकों से अपील की कि वह गरीब मरीजों को रियायती दरों पर इलाज उपलब्ध करवाएं साथ ही अन्य मरीजों के लिए भी इलाज की दरें वाजिब रखें। उन्होंने कहा कि चिकित्सा एवं स्वास्थ्य के क्षेत्र में और बेहतर काम करने के लिए स्वयंसेवी संस्थाओं को आगे बढ़कर सरकार का सहयोग करना चाहिए। गहलोत ने कहा, श्श्हमारे समाज में चिकित्सक को ईश्वर का दर्जा दिया गया है। इससे बड़ा कोई सम्मान नहीं हो सकता। चिकित्सकों को भी इस बात का ख्याल रखते हुए ही मरीजों का इलाज करना चाहिए। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.