धौलपुर का सपूत राघवेन्द्र कश्मीर में हुआ शहीद

Samachar Jagat | Wednesday, 30 Nov 2016 03:19:09 AM
धौलपुर का सपूत राघवेन्द्र कश्मीर में हुआ शहीद

धौलपुर। जम्मू कश्मीर में मंगलवार तडक़े आतंकी हमले में धौलपुर जिले के राजाखेडा क्षेत्र का राघवेन्द्र सिंह परिहार शहीद हो गया। आतंकियों की घुसपैठ की सूचना पर सेना द्वारा इलाके में चलाए गए सर्च ऑपरेशन के दौरान राघवेन्द्र ने अपनी शहादत दी। शहीद राघवेन्द्र सिंह परिहार का बुधवार को पूरे सैनिक सम्मान के साथ में अंतिम संस्कार किया जाएगा।

सेना की ग्रेनेडियर रेजीमेंट के कर्नल राजेश सिंह ने बताया कि मंगलवार सुबह जम्मू कश्मीर के नगरोटा इलाके में हुए आतंकी हमले में गे्रनेडियर राघवेन्द्र सिंह परिहार शहीद हो गया। करीब 28 वर्षीय राघवेन्द्र सिंह परिहार मूलत धौलपुर जिले के राजाखेडा उपखंड क्षेत्र के गांव गढी जाफर का रहने वाला था।

कर्नल सिंह ने बताया कि राघवेन्द्र का पार्थिव शरीर बुधवार को आगरा होते हुए उसके पैतृक गांव गढी जाफर लाया जाएगा जहां पूरे सैनिक सम्मान के साथ राघवेन्द्र सिंह परिहार को अंतिम विदाई दी जाएगी।

शहीद राघवेन्द्र सिंह परिहार के चचेरे भाई रामनरेश परिहार ने बताया कि राघवेन्द्र परिहार चार भाई हैं। इनमें से सबसे बडा भाई बृजेश परिहार गांव में ही खेती किसानी संभालता है। दूसरा भाई प्रवेन्द्र सिंह परिहार भी सेना में है, जबकि छोटा भाई अनिल सिंह परिहार भी सेना में भर्ती की तैयारी कर रहा है।

उधर, जैसे ही राघवेन्द्र सिंह परिहार के शहीद होने की सूचना गढ़ी जाफर पंहुची, तो इलाके में शोक की लहर दौड़ गई। राघवेन्द्र की शहादत के बाद में गांव तथा आसपास के इलाकों में मातम पसरा है, लेकिन लोगों को राघवेन्द्र की शहादत पर गर्व भी है।

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.