राजस्थान सरकार ने प्रदेश में मतदान दिवस पर घोषित किया सावर्जनिक अवकाश

Samachar Jagat | Friday, 05 Apr 2019 05:47:25 PM
Rajasthan government declared public holiday on polling day

जयपुर। लोकसभा चुनाव 2019 के प्रथम चरण के चुनाव होने में महज कुछ ही दिन शेष रह गए है। तो वहीं बार देश में आम चुनाव सात चरणों में होंगे। राजस्थान सरकार ने आम चुनाव के मतदान के दिन सार्वजनिक अवकाश घोषित की घोषणा कर दी है। प्रदेश में दो चरणों में चुनाव होंगे। प्रदेश में प्रथम चरण के चुनाव 29 अप्रैल और दूसरे चरण के चुनाव छह मई को होंगे। 

 

आपको बता दें कि प्रदेश की सरकार  ने एक अधिसूचना जारी कर परक्राम्य लिखित अधिनियम के तहत सम्बद्ध लोकसभा क्षेत्र के कार्यालयों में अवकाश घोषित किया है। तो वहीं वित्त विभाग के निदेशक शरद मेहरा ने जानकारी दी कि लोकसभा चुनाव के लिए मतदान दिवस 29 अप्रैल को टोंक-सवाई माधोपुर, अजमेर, पाली, जोधपुर, बाड़मेर, जालोर, उदयपुर, बासंवाड़ा, चितौड़गढ़, राजसमन्द, भीलवाड़ा, कोटा एवं झालावाड़- बारां लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों में अवकाश रहेगा। तो वहीं  दूसरे चरण के मतदान दिवस छह मई  को गंगानगर, बीकानेर, चुरू, झुंझुनूं, सीकर, जयपुर ग्रामीण, जयपुर, अलवर, भरतपुर, करौली- धौलपुर, दौसा एवं नागौर निर्वाचन क्षेत्रों में अवकाश रहेगा।

तो वहीं प्रदेश के सीएम अशोक गहलोत ने आज कि भाजपा शासन में देश का लोकतंत्र और संविधान खतरे में है जिसे लोगों को समझना चाहिए। गहलोत ने पाली में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पर हमला बोला और कहा कि पिछले पांच सालों में देश में केवल दो लोग शासन कर रहे हैं और लोग अधिकतर केन्द्रीय मंत्रियों के नाम तक नहीं जानते हैं।

सीएम अशोक गहलोत बोले, बीजेपी शासन में देश का लोकतंत्र और संविधान खतरे में है

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.