वाजपेयी के निधन पर राजस्थान के राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने शोक जताया

Samachar Jagat | Thursday, 16 Aug 2018 07:40:52 PM
Rajasthan Governor and Chief Minister condoles death of Vajpayee

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

जयपुर। राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिह, मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत समेत प्रदेश के प्रमुख नेताओं ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर शोक व्यक्त किया है। प्रदेश के राज्यपाल कल्याण सिंह ने वाजपेयी के निधन पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए कहा है, '' अटलजी का शरीर तो शांत हो गया।

शोक में डूबा पूरा राष्ट्र, हुआ एक का युग का अंत, नेताओं ने दी भावपूर्ण श्रद्धांजलि

लेकिन उनकी दृढता, संवेदनशीलता, सह्दयता और प्रखरता कालजयी है जिसकी अमिट छाप युगों युगों तक विश्व पटल पर बनी रहेगी। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने वाजपेयी के निधन पर शोक जताते हुए ट्वीटर पर लिखा, ''वाजपेयी का निधन देश के लिए अपूरणीय क्षति है।

मौत की उमर क्या है? दो पल भी नहीं...,अटल ​बिहारी की कविता

यह मेरे लिए व्यक्तिगत दुख की घड़ी है जिसे शब्दों में बयां कर पाना संभव नहीं। अटल जी मेरे लिए पिता तुल्य थे, मार्गदर्शक थे। मुझे उनका सान्निध्य मिला, यह मेरा सौभाग्य है। उल्लेखनीय है कि वाजपेयी की हालत नाजुक होने की खबर के साथ ही आज राजस्थान गौरव यात्रा बीच में छोड़कर वसुंधरा आज दिल्ली चली गईं। 

अटल बिहारी वाजपेयी का निधन, शाम 5 बजकर 5 मिनट पर ली अंतिम सांस

पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस महासचिव अशोक गहलोत ने अपने शोक संदेश में कहा है कि वाजेपयी को हमेशा एक महान नेता, प्रखर वक्ता व बड़े दृष्टिकोण वाले नेता के रूप में याद किया जाएगा । 
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने ट्वीटर पर लिखा है कि जननायक वाजपेयी अपने आप में एक संस्थान थे।

एक कवि के रूप में भी अटल बिहारी वाजपेयी रहे काफी लोकप्रिय 

उन्होंने लिखा है,'लोकप्रिय वक्ता, लेखक और भारत‘ जिनकी पूरी जीवनी स्वयं में एक संस्थान की तरह है, ऐसे जननायक देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि!प्रदेश के अन्य नेताओं ने भी पूर्व प्रधानमंत्री को श्रद्धांजलि दी।

केरल में बाढ़ से भयंकर तबाहीः अब तक 67 लोगों की मौत, कई हुए बेघर

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.