राजस्थान का शिक्षा मॉडल बनेगा एक मिसालः वसुंधरा

Samachar Jagat | Wednesday, 06 Dec 2017 10:27:53 PM
Rajasthan Model of Education Will be an example

जयपुर। राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा है कि आने वाले समय में राज्य का शिक्षा मॉडल न केवल प्रदेश की तस्वीर बदलेगा बल्कि पूरे देश के लिए एक मिसाल बनेगा। 

राजे ने आज यहां झुन्झुनूं जिले के सूरजगढ़ स्थित आरजे बरासिया टीटी कॉलेज में लोगों से जनसंवाद करते समय यह बात कही। उन्होंने कहा कि पिछले चार सालों में शिक्षा के क्षेत्र में राजस्थान में कई नवाचार हुए हैं। गुणवक्तापूर्ण शिक्षा के लिए हर ग्राम पंचायत में मॉडल स्कूल खोले जा रहे हैं। आने वाले समय में राजस्थान का शिक्षा मॉडल न केवल हमारे प्रदेश की तस्वीर बदलेगा बल्कि पूरे देश के लिए एक मिसाल बनेगा। 

उन्होंने कहा कि क्षेत्र के विद्यार्थियों को जयपुर स्थित शिक्षा संकुल ले जाकर राजस्थान में शिक्षा के क्षेत्र में किए गए नवाचारों से अवगत कराया जाए। साथ ही शिक्षा में और सुधार के लिए उनके सुझाव भी लिए जाएं। जनसंवाद के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी समाजों के लोगों से सीधे मुलाकात करने और उनके क्षेत्र की बड़ी समस्याओं के बारे में जानने के लिए यह कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.