ओखी का असर पहुंचा राजस्थान में, पारे में गिरावट के साथ बढ़ी सर्दी

Samachar Jagat | Wednesday, 06 Dec 2017 10:40:21 AM
Rajasthan rises in cold by the okhi storm

जयपुर। राजस्थान प्रदेश सहित जयपुर शहर में पिछले दो दिनों से पड़ रही कड़ाके की सर्दी ने प्रदेशवासियों को अलाव जलाने पर मजबूर कर दिया है। पिछले दो दिनों से मौसम में आया बदलाव चक्रवात ओखी का परिणाम है।

दक्षिण भारत में तबाही का कारण बने चक्रवाती तूफान ओखी के प्रभाव से राजस्थान के दक्षिणी हिस्सों में कई जगह हल्की बारिश हुई जिससे सर्दी का असर बढ़ गया। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में तूफान के कारण मंगलवार और बुधवार को सुबह से ही बादल छाए रहे और तापमान में चार से सात डिग्री सेल्सियस तक गिरावट आई।

जयपुर में सोमवार देर रात बारिश के छींटे पडऩे से तापमान गिरा और सुबह-शाम की सर्दी में ठंडक बढ़ गई। उदयपुर, बूंदी और भीलवाड़ा में सुबह से रुक रुक कर बूंदाबांदी होती रही। शाम को ठंडी हवाओं से लोग जल्दी घरों में दुबक गए।

तूफान का असर राज्य के दक्षिणी हिस्सों उदयपुर, कोटा और अजमेर संभाग में अधिक देखने को मिला है जहां तापमान में गिरावट आई। विभाग के अनुसार आगामी चौबीस घंटों में ठंडक़ का असर रहेगा इसके बाद तापमान में वृद्धि होने की संभावना हैं। इसके अलावा अगले सप्ताह हल्की बारिश भी हो सकती है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.