राजस्थान: पिछली BJP सरकार का ये फैसला हुआ खारिज, जिसमें वैलेंटाइन डे के बारे में ये कहा गया था...

Samachar Jagat | Thursday, 14 Feb 2019 12:42:50 PM
Rajasthan: The decision of the previous BJP government was dismissed, in which it was said about Valentine's Day ...

जयपुर। वेलेटाइन डे को लेकर राजस्थान की गहलोत सरकार ने एक बडा फैसला लिया है। गहलोत सरकार ने पिछली बीजेपी सरकार के उस आदेश केा वापस ले लिया है। बता दें कि दो साल पहले तत्कालीन भाजपा सरकार ने सरकारी स्कूलों में वेलेटाइन डे पर मातृ—पितृ पूजन दिवस मनाए जाने का निर्णय किया था। हालांकि अब राज्य की कांग्रेस सरकार ने इसे बदल दिया है। शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा के अनुसार ​अभिभावकों के आदर सत्कार के लिए कोई एक दिन विशेष तय करना सहीं नहीं होगा। क्योंकि अभिभावक या माता—पिता तो हर दिन आदर सम्मान के हकदार है।


इसके बाद भाजपा ने कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार ​पाश्चात्य संस्कृति को बढ़ावा देने का काम कर रही है। तो वहीं शिक्षा मंत्री डोटासरा ने इस दिवस को भाजपा की नौटकी बताया था। शिक्षा मंत्री डोटासरा ने कहा कि बच्चों को एक दिन नहीं पूरे साल माता पिता का पूजन करना चाहिए। 

वेलेटाइन डे पर रिश्ते को इस तरह बनाए मजबूत

प्यार करने वाले लोगों के लिए आज का दिन बेहद खास है। क्योंकि पूरे सप्ताह भर तक चलने वाले इस वैलेंटाइन डे के लिए कई कपल्स ने कई रोमांटिक सफर तय कर उन्हे यादगार बना दिया है । तो ऐसे में आज का दिन हर कपल्स चाहेंगा की वह पूरा दिन सिर्फ अपने प्यार के साथ बिताएं । जिसके लिए कई लोग पहले से ही हर चीज की खास तैयार करने में जुट हुए थे।


ऐसे मेंं इस दिन को हर कपल खास बनाने के लिए कुछ अलग करने के बारे में सोचता है । जिससे उनका प्यार मजबूत हो सके, कई लोग आज के दिन उस जगह जाना पसंद करते है।  जहां उनकी पहली मुलाकात हुई हो तो कई कपल एक रोमांटिक डेट का प्लान करते है और एक दूसरे के साथ इस दिन को खास बनाने में रहते है । इस दिन कई दोस्त अपने प्यार के साथ मिलकर एक पार्टी का भी आयोजन करते है । जहां वह भरपूर इस दिन को इंजॉय कर सके अगर आप भी किसी ऐसी ही पार्टी में जा रहे है । तो आपकों भी कुछ खास तैयारी करना बेहद जरूरी है जिससे आपकी जोड़ी सबसे यूनिक लगे। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.