रणदीप सुरजेवाला ने लगाया मोदी सरकार पर आरोप, कहा-BJP जुमलेबाज सरकार

Samachar Jagat | Friday, 03 May 2019 06:25:27 PM
Randeep Surjewala charged with Modi government

जींद (हरियाणा)। कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने मोदी सरकार पर जुमलों की सरकार होने का आरोप लगाते हुए शुक्रवार को कहा कि नारों-जुमलों से विकास नहीं होता है। रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि भाजपा ने हर साल दो करोड़ नौकरी देने, प्रत्येक व्यक्ति के खाते में 15-15 लाख रुपए देना, कालाधन जैसी जुमलेबाजी कर लोगों को भ्रमित किया।

उन्होंने हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवं सिरसा संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस के प्रत्याशी डा. अशोक तंवर के पक्ष में चुनाव प्रचार करते हुए आरोप लगाया कि इस सरकार ने विकासपरक एवं सकारात्मक पारदर्शी शासन देने की बजाय लोगों का ध्यान भटकाने का काम किया है।

रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि भाजपा सरकार ने नोटबंदी से पूरे देश की जनता को बेहाल किया तो जीएसटी जैसे फैसले लागू कर आम व मंझोले कारोबारियों की कमर तोड़ दी। उन्होंने कहा कि स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट पौने पांच बरस से ठंडे बस्ते में है। आज 2014 की तुलना में दैनिक उपभोग की वस्तुओं में की कीमत में 177 फीसदी तक वृद्धि हुई है।

2014 की तुलना में डीजल-पैट्रोल के दाम का ग्राफ चढ़ा हुआ है। रणदीप रणदीप सुरजेवाला ने डा. अशोक तंवर को अपना छोटा भाई बताते हुए कहा कि अशोक तंवर सुशिक्षित, ऊर्ज़ावान, क्षमतावान, संघर्षशील हैं, जिन्होंने दो दशक तक जनसेवा की है। सरकार में रहे तो सिरसा के लिए खूब विकास करवाया।

अनेक परियेाजनाएं लेकर आए। विपक्ष में रहे तो सड़क से लेकर संसद तक जनआवाज को बुलंद किया। ऐसे संघर्षशील एवं साफगोई छवि के व्यक्ति को संसद में भेजें। इस मौके पर प्रभा माथुर, आजाद दनौदा, बिट्टू शर्मा, संदीप रोहिल्ला मौजूद थे।
तंवर ने आरोप लगाया कि भाजपा, छल-कपट की सियासत करती है। जाति-पाति, धर्म-अधर्म के कुचक्र में फंसी भाजपा का यह रूप हरियाणा पिछले साढ़े 4 साल में 4 बार देख चुका है।

हरियाणा चार बार जला, 5 दर्जन लोग मारे गए। कांग्रेस उम्मीदवार ने कहा, ''सुशासन का ढिढोरा पीटने वाले (प्रधानमंत्री नरेन्द्र) मोदी और (हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल) खट्टर जनता को जवाब दें कि जिस सरकार में खून-खराबे हों, दंगे हों, लोग मारे जाएं, व्यापारी-किसान-मजदूर-दुकानदार सभी मूलभूत सुविधाओं से महरूम हों, क्या उस सरकार को सत्ता में रहने का हक है? तंवर, रणदीप सुरजेवाला, पूर्व उप मुख्यमंत्री चंद्रमोहन बिश्नोई और पूर्व सांसद नवीन जयहिंद ने आज नरवाना हलके का तुफानी दौरा किया।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.