बलात्कार के दोषी शिक्षक को 20 साल सश्रम कारावास

Samachar Jagat | Friday, 12 Jan 2018 11:48:56 AM
Rape convicted teacher gets 20 years rigorous imprisonment

 मथुरा।  जनपद की एक अदालत ने 11वीं कक्षा की छात्रा के साथ बलात्कार करने के दोष में इण्टर कॉलेज के एक शिक्षक को 20 साल सश्रम कारावास और 25 हजार रुपए जुर्माना की सजा सुनाई है। सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता प्रवीन कुमार सिंह के अनुसार थाना शेरगढ़ स्थित एक इण्टर कॉलेज की 11वीं की छात्रा ने शिक्षक विजय सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया था।

दिल्ली में अपराधों की संख्या में 12 फीसदी का इजाफा

उन्होंने आरोप लगाया था कि विजय सिंह ने उनकी बेटी का अपहरण कर उसके साथ बलात्कार किया है। पुलिस ने छात्रा को शिक्षक के आवास से बरामद किया था। इस मुकदमे की सुनवाई जिले की फास्ट ट्रैक कोर्ट (नंबर-1) में जिला जज विवेकानन्द शरण त्रिपाठी ने की है. उन्होंने शिक्षक को मामले में दोषी करार देते हुए उसे 20 साल सश्रम कारावास की सजा सुनाई है।

गौरतलब है कि इस मामले में पीड़ित छात्रा एवं उसके वादी पिता अदालत में इस आरोप से मुकर गए कि छात्रा को शिक्षक के घर से बरामद किया गया था। जबकि, पुलिस रिकॉर्ड में दर्ज तथ्यों के आधार पर इसकी पुष्टि हुई है।

जयपुरः युवक की हत्या कर लाश जलाने का मामला, इंस्पेक्टर सहित छह लाइन हाजिर

इसे ध्यान में रखते हुए जिला जज ने उन दोनों के खिलाफ भारतीय दण्ड संहिता की धारा 344 के तहत मुकदमा दर्ज कर उसी अदालत में सुनवाई के निर्देश दिए हैं। सहायक शासकीय अधिवक्ता के मुताबिक इसमें दोनों को तीन-तीन माह की सजा हो सकती है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.