नए नोटों की मात्रा बढ़ाने के लिए रावत ने PM को लिखा पत्र

Samachar Jagat | Tuesday, 15 Nov 2016 07:18:52 PM
नए नोटों की मात्रा बढ़ाने के लिए रावत ने PM को लिखा पत्र

देहरादून। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर बड़ी मात्रा में नए नोट संचालित करने का अनुरोध किया साथ ही छोटे नोटों को भी पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध करवाने का अनुरोध किया है। 

रावत ने कहा वर्तमान में जारी नए नोटों की उपलब्धता बहुत कम है और दो हजार रूपए के नोट से बाजार में खरीददारी करने में लोगों को कठिनाई का सामना करना पड़ रहा हैै।

छोटी मुद्रा की कमी के कारण आम जन एवं व्यापारी दोनों ही प्रभावित हो रहे है। पर्यटन, होटल एवं रेहड़ी-पटरी वाले व छोटे व्यवसायी गम्भीर रूप से कुप्रभावित हो रहे है। विवाह के इस सीजन में नोटों की कमी के कारण लोगों को विवाह टालना पड़ रहा है।

उन्होंने प्रधानमंत्री से इस समस्या का समाधान करने को कहा है और पुरानी मुद्रा को भी एक निश्चित मात्रा में वैद्य घोषित करने का अनुरोध किया है।
उन्होंने कहा कि मुद्रा की कमी के कारण लोगों में भारी अफरा-तफरी का माहौल दिख रहा है। ये माहौल कुछ समय और बना रहा तो वस्तुओं एवं खाद्य वस्तुओं की उपलब्धता में कमी की गम्भीर समस्या उत्पन्न होने की संभावना है।

उन्होंने पत्र में उल्लेख किया है कि कालेधन के खिलाफ यद्ध है, मगर काले धन के सौदागरों एवं आमजन में अन्तर करना है। लोगों ने अपने भविष्य के लिए खून पसीने की कमाई से पूंजी जमा की है, उसके एक हिस्से को काले धन की परिधि से बाहर रखना है।
उन्होंने प्रधानमंत्री से अनुरोध किया है कि उक्त प्रकरण की व्याहारिकता को देखते हुए तत्काल सामधान निकालने की जरुरत है।

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.