RBI गवर्नर के खिलाफ कांग्रेस विधायक ने दायर की निगरानी याचिका

Samachar Jagat | Tuesday, 29 Nov 2016 05:46:38 PM
RBI governor congress mla filed monitoring petition against rbi governor

भरतपुर। राजस्थान में भरतपुर की एक अदालत में रिजर्व बैंक के गवर्नर तथा ओरिएंटल बैंक आफ कामर्स के प्रबंधक के खिलाफ इस्तगासे के रूप में दायर एक आपराधिक मामले में राहत नहीं मिलने के बाद आज कांग्रेस विधायक जिला एवं सत्र न्यायाधीश की अदालत में निगरानी याचिका पेश की है।

प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष एवं कुम्हेर-डीग से विधायक विश्वेन्द्र सिंह के अधिवक्ता श्रीनाथ शर्मा ने जिला एवं न्यायालय में निगरानी याचिका की जिस पर कल सुनवाई होगी। 

गौरतलब है कि इसी मामले में एसीजेएम संख्या 2 की अदालत में भादस की धारा 406,409,420 तथा 120 बी के तहत दायर आपराधिक मामले में सोमवार को सुनवाई करते हुए न्यायाधीश ने रिजर्व बैंक के गवर्नर तथा ओरिएंटल बैंक आफ कामर्स के मैनेजर के खिलाफ केंद्र सरकार से अभियोजन स्वीकृति लाने के लिए विधायक को आदेश दिए थे। 

अदालत के इस आदेश के विरुद्ध यह निगरानी याचिका पेश की गयी है। गौरतलब है कि 24 नवम्बर को चैक से 10 हजार की नकदी निकालने बैंक गए विधायक विश्वेन्द्र सिंह को बैंक में नकदी नहीं होने की बात कह कर मैनेजर ने बैंक से बिना भुगतान ही वापस लौटा दिया था। 

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.