अगर 10 के सिक्के लेने से किया इनकार, तो होगी कार्रवाई

Samachar Jagat | Monday, 21 Nov 2016 09:58:53 AM
अगर 10 के सिक्के लेने से किया इनकार, तो होगी कार्रवाई

जयपुर। देशभर के बाजार में चल रहे सभी तरह 10 के सिक्के असली है। नकली सिक्कों की अफवाह के बाद बैंक मैनेजर ने इसकी स्थित स्पष्ट की। खबरों के मुताबिक आरबीआई ने अलग-अलग सालों में 10 के सिक्कों के स्वरूप और प्रकार बदले हैं लेकिन सारे सिक्के असली हैं।

बाल मुंडवाने के लिये हिम्मत की जरूरत :काजोल

आरबीआई की साइट पर दस के सभी प्रकार के सिक्कों की लिस्ट है। अभी तक दस का कोई नकली सिक्का देखने में नहीं आया है। इसलिए कोई अफवाह पर ध्यान नहीं दें और बेझिझक लेन-देन करें। हमने बैंकों को भी निर्देश दिए हैं कि वे दस के सभी सिक्कों का लेन-देन चालू रखें।

बिग बॉस 10 के घर से बाहर हुए करण मेहरा 

कुछ व्यापारियों एवं दुकानदारों द्वारा बिना किसी वैधानिक आधार पर 10 रुपए के सिक्कों को नकली बताकर ग्राहकों से लेने से इनकार किया जा रहा है। 10 रुपए के सभी सिक्के एवं 1 रुपए से लेकर 100 रुपए तक सभी करेंसी नोट पूरी तरीके से वैध एवं मान्य हैं। यदि किसी भी दुकानदार या बैंकर्स ने सिक्के लेने में आनाकानी की तो उनके खिलाफ होने वाली शिकायत के आधार पर मामला भी दर्ज होगा।

चुकंदर के रस में नींबू और अदरक मिला कर पिएं, होगा फायदा ही फायदा

महिलाओं को बांझपन से मुक्ति दिलाए ये घरेलू उपचार

हरी पत्तेदार सब्ज़ियों में छुपा है आपकी सेहत का राज़, खुद जानिए कैसे !

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.