अधिशाषी अभियन्ता के खिलाफ आय से अधिक सम्पत्ति का मामला दर्ज किया

Samachar Jagat | Saturday, 15 Jun 2019 08:10:51 AM
Register case over income against executive engineer

जयपुर। राजस्थान में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो सार्वजनिक निर्माण विभाग जयपुर के अधिशाषी अभियन्ता (एक्सईएन) इलेक्ट्रिकल राजेन्द्र प्रसाद मीणा के खिलाफ आय से अधिक सम्पत्ति का प्रकरण दर्ज किया है। 

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के पुलिस महानिदेशक डॉ. आलोक त्रिपाठी ने बताया कि शुक्रवार को अति. पुलिस अधीक्षक, एसीबी जयपुर नगर-चतुर्थ श्रीमती चंचल मिश्रा के नेतृत्व में ब्यूरो के पांच दलों द्वारा ब्यूरो की इन्टेलीजेन्स शाखा की गोपनीय सूचना के आधार पर अधिशाषी अभियन्ता आर.पी. मीणा के पांच ठिकानों की तलाशी ली। 

उन्होंने बताया कि तलाशी में मीणा के जयपुर स्थित निवास से दो लाख 55 हजार रूपये की नकद राशि एवं 20 लाख रूपये की एफडी के कागजात, 633 सिंगापुर डॉलर (विदेशी मुद्रा) बरामद किये गये। जयपुर के पॉश एरिया विवेक विहार में एक तीन मंजिला भवन, विधानसभा नगर में एक आवासीय भवन, 6-डी इन्जीनियर्स कॉलोनी, जयपुर में चार आवासीय भूखण्ड के दस्तावेज बरामद हुए हैं जबकि उसके गजसिंहपुरा गोपालपुरा बाईपास पर एक कॉमर्शियल शोरूम एवं न्यू आतिश मार्केट जयपुर में एक शॉरूम के कागजात मिले। उसकी समस्त अचल सम्पत्ति की अनुमानित बाजार कीमत लगभग 15 करोड़ रूपये की आंकी गई है।

त्रिपाठी ने बताया कि इसके अलावा उससे छ: लाईफ इन्श्योरेन्स पॉलिसी के कागजात, 12 बैंक खाते, दो पीपीएफ खाते एवं एक लॉकर के कागजात मिले जिसे सीज कर दिया गया है। लॉकर की तलाशी बाद में ली जायेगी। करीब 35 लाख रुपये की एक फॉर्चूनर कार,एक स्वीफ्ट डिजायर और एक मोटरसाईकिल के कागजात भी मिले जो स्वयं अधिशाषी अभियन्ता के नाम है। उन्होंने बताया कि उसके निवास पर अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक सौरभ श्रीवास्तव एवं पुलिस अधीक्षक शरद चौधरी की निगरानी में तलाशी अभियान जारी है।  -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.