सुल्तानपुर में वकील की हत्या का खुलासा, एक गिरफ्तार

Samachar Jagat | Wednesday, 16 May 2018 09:37:41 AM
Revealing murder of lawyer in Sultanpur, one arrested

सुल्तानपुर। उत्तर प्रदेश में सुल्तानपुर जिले के चांदा क्षेत्र में एक माह पहले वकील की हुई  हत्या के मामले में पुलिस ने मंगलवार को एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि बीते 19 अप्रैल को अधिवक्ता ओंकार नाथ यादव इंदौरी गांव स्थित अपने आवास से प्रतिदिन की भांति तहसील लंभुआ जाने के लिए घर से मोटरसाइकिल से निकले थे कि घर से करीब 200 मीटर आबादी से बाहर निकलने पर 3 अज्ञात बदमाशों ने उनकी गोली मारकर हत्या कर दी।

मृतक के बड़े भाई की तहरीर पर पुलिस ने मामला दर्ज किया था। जांच में पता चला कि ग्राम मदार डीह में बंजर की जमीन पर कैलाशी देवी का कब्जा था, जिसमें बिना किसी वैध अधिकार पत्र के दबंगई एवं अनैतिक तरीके से कुछ लोगों ने कब्जा कर लिया तथा उसमें निर्माण प्रारंभ कर दिया, जिसको रोकने के लिए कैलाशी देवी ने उप जिला मजिस्ट्रेट के समक्ष वाद दाखिल किया जिसमें वे अधिवक्ता थे।

वाद दाखिल करने के बाद अधिवक्ता को अवैध कब्जाधारकों एवं उनके संरक्षणदाताओं ने वाद वापस लेने की धमकी छह माह पूर्व दी थी। ओंकार नाथ यादव की हत्या से करीब एक सप्ताह पूर्व एक अन्य वादकर्ता अमित को भी लोगों ने मारापीटा था। ओंकार नाथ यादव की हत्या सुनियोजित तरीके से उक्त विवाद के कारण होना पाई गई है।

जिसमें रविशंकर और बलराम यादव के अलावा एक अन्य व्यक्ति ने 19 अप्रैल को अधिवक्ता की गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस ने मंगलवार को बलराम यादव को पट्टी रोड गुलालपुर खुर्द पुल के पास से गिरफ्तार कर लिया जिसको न्यायालय के समक्ष पेश कर जेल भेजा जाएगा। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.