सवर्ण आरक्षण के विरोधी राजद का नहीं खुलेगा खाता : रामविलास

Samachar Jagat | Saturday, 12 Jan 2019 10:59:03 AM
RJD's anti-reservation will not open: Ram Vilas

पटना। लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामविलास पासवान ने आज कहा कि आर्थिक रूप से कमजोर सवर्णों के आरक्षण का विरोध करने वाले राष्ट्रीय जनता दल (राजद) का इस वर्ष होने वाले लोकसभा चुनाव में खाता भी नहीं खुल पाएगा।

केंद्रीय मंत्री पासवान ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि आर्थिक रूप से कमजोर सवर्णों को शिक्षण संस्थानों में प्रवेश तथा नौकरियों में 10 प्रतिशत आरक्षण दने के लिए लोकसभा एवं राज्यसभा में पेश किये गये विधेयक का विरोध करने से राजद बेनकाब हो गया है। उन्होंने कहा कि राजद ने संसद के दोनों सदनों में इस विधेयक का विरोध किया और इसके खिलाफ वोटिंग भी की।

पासवान ने कहा कि राजद लंबे समय से सवर्णों का विरोध करता रहा है और पार्टी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव जब बिहार के मुख्यमंत्री थे तो उन्होंने इस समुदाय के अस्तित्व को समाप्त करने के लिए ‘भूरा बाल साफ करो’ का नारा दिया था। उन्होंने कहा कि दो दशक बाद भी राजद का सवर्णों के लिए रुख नहीं बदला है।

लोजपा अध्यक्ष ने कहा कि राजद आज तक सवर्णों के विरोध का धूल फांक रहा है और इस रुख के कारण वर्ष 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में उसके एक भी प्रत्याशी नहीं जीत पाएंगे। उन्होंने कहा कि राजद के वरिष्ठ नेता जगदानंद सिंह एवं रघुवंश प्रसाद भसह जैसे नेता चुनाव में किस मुंह से अपने समुदाय (सवर्ण) के लोगों से वोट मांगने जाएंगे। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.