शहीद परिवार को 50 लाख रुपये, परिवार के एक सदस्य को नौकरी-खाचरियावास

Samachar Jagat | Tuesday, 26 Mar 2019 09:15:31 AM
Rs.50 lakhs to the martyr's family, a member of the family's job-trenching

जयपुर। राजस्थान के परिवहन और सैनिक कल्याण मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास ने कहा है कि कश्मीर में पाकिस्तान की गोलीबारी में शहीद हुए हरि भाकर के परिवार को राज्य सरकार की ओर से 50 लाख रुपये, परिवार के एक सदस्य को नौकरी और बच्चों को 3600 रुपये की छात्रवृत्ति के साथ ही परिजनों को रोडवेज की बसों में निशुल्क यात्रा की सुविधा दी जायेगी।

खाचरियावास आज मकराना में शहीद हरि भाकर के अंतिम संस्कार में शामिल हुए। इस अवसर पर उन्होंने राज्य सरकार की ओर से हरि भाकर को श्रृद्धांजलि अर्पित करते हुये कहा कि शहीद परिवारों के मान और सम्मान में कांग्रेस की सरकार कोई कमी नहीं आने देगी। हरि भाकर बहुत कम उम्र में देश की रक्षा करते हुये सीमा शहीद हो गये, उनके बलिदान को हमेशा याद किया जायेगा।

खाचरियावास ने कहा कि अब वक्त आ गया है कि पाकिस्तान को सबक सिखाने के लिये सख्त फैसला किया जाये। उन्होंने कहा कि सन् 1971 में जिस तरह इंदिरा गांधी ने सख्त फैसला लेकर पाकिस्तान पर हमला किया, अमेरिका की एक नहीं सुनी, पाकिस्तान के 93000 सैनिकों को आत्म समर्पण करना पड़ा औेर पाकिस्तान के टुकड़े करके इंदिरा गांधी के नेतृत्व में भारत के सहयोग से बंगलादेश बन गया। अब वक्त आ गया है पाकिस्तान की बेवजह की जा रही गोलीबारी का सख्त जवाब दे सरकार, पूरा देश केन्द्र सरकार के साथ खड़ा है। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.