गांवों में पुराने नोट जमा करने के लिए डाक विभाग ने चलाया 'आपका दोस्त' अभियान

Samachar Jagat | Wednesday, 30 Nov 2016 01:41:42 PM
गांवों में पुराने नोट जमा करने के लिए डाक विभाग ने चलाया 'आपका दोस्त' अभियान

अजमेर। राजस्थान के दूर-दराज के छोटे गांव एवं ढ़ाणियों में लोगों के पुराने नोंट जमा करने के लिए डाक विभाग ने इण्डिया पोस्ट आपका दोस्त अभियान शुरू किया हैं।

राजस्थान दक्षिण क्षेत्र के पोस्टमास्टर जनरल (अजमेर) राम भरोसा गुप्ता ने बताया कि इस अभियान के तहत 1000 एवं 500 के पुराने नोट जमा करने का काम किया जायेगा। यह अभियान नोटबंदी की अंतिम तिथि 30 दिसम्बर तक जारी रहेगा। 

उन्होंने बताया कि डाक विभाग के कर्मचारी न केवल रुपये जमा करेंगे बल्कि ढोल बजाकर आसपास के लोगों को भी रुपये जमा कराने के लिए प्रेरित किया जायेगा। उन्होंने कहा कि ग्रामीण डाकघर में बचत खाता खुलवाकर अपनी पूंजी को सुरक्षित ही नहीं कर पायेंगें बल्कि जमा पूंजी पर ब्याज भी प्राप्त कर सकेंगे। 

गुप्ता ने स्वीकार किया की नोंटबंदी के बाद शहरों की हालत खराब है तो ग्रामीण इलाकों में स्थिति ओर भी खराब होगी क्योंकि कई गावों की दूरी बैंक एवं डाकघर से काफी दूर है। उन्होंने कहा कि इस समस्या के मद्देनजर अजमेर परिमंडल ने पहल करते हुए वरिष्ठ नागरिक एवं महिलाओं की जीवनभर की कमाई सुरक्षित करने के लिए यह अभियान शुरू किया है। 

वार्ता

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.