संत कबीर ने मानवता को दिखाया सामाजिक समरसता और सदभाव का मार्ग-भूपेश

Samachar Jagat | Monday, 17 Jun 2019 02:17:22 PM
Saint Kabir showed humanity the path of social harmony and harmony - Bhupesh

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि सद्गुरु कबीर ने सम्पूर्ण मानव जगत को सामाजिक सदभाव और समरसता का मार्ग दिखाया। उन्होंने तत्कालीन समाज में व्याप्त सामाजिक कुरीतियों को दूर करने के लिए समाज सुधार के कार्यों में उल्लेखनीय योगदान दिया।

Rawat Public School

बघेल आज यहाँ सद्गुरु संत कबीर के प्राकट्य दिवस के अवसर पर अपने निवास से कबीर पंथी जुलूस और बाइक रैली को झंडी दिखा कर रवाने करने के मौके पर कहा कि विश्व में कबीर को मानने वाले करोड़ों लोग हैं। छत्तीसगढ़ में भी संत कबीर का व्यापक प्रभाव है। सद्गुरु कबीर के सन्देश आज भी प्रासंगिक हैं, आज उनके बताये मार्ग पर चलने की सबसे ज्यादा जरूरत है।इसके पहले मुख्यमंत्री कबीर पंथी रैली का आत्मीय स्वागत किया।

छत्तीसगढ़ कबीर पंथी साहू समाज के संरक्षक द्वारिका प्रसाद साहू ने इस अवसर पर मुख्यमंत्री को संत कबीर का चित्र भेंट किया।कबीर पंथी रैली मुख्यमंत्री निवास से राजधानी रायपुर के कबीर चौक, कचहरी चौक होते हुए धरसीवां तक जाएगी, वहां संत कबीर के भजन, कीर्तन और सत्संग का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। 
एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.