सामूहिक विवाह से समय, धन और अनावश्यक तनाव से होती है बचत: भूपेश

Samachar Jagat | Thursday, 21 Feb 2019 12:44:31 PM
Savings with time, money and unnecessary stress from collective marriage: Bhupesh

धमतरी। छत्तीसगढ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज कहा कि सामूहिक विवाह से न सिर्फ फिजूलखर्च रूकती है, बल्कि विवाह में लगने वाले समय, धन के अपव्यय के साथ-साथ अनावश्यक तनाव से भी मुक्ति मिलती है। बघेल ने यहां साहू समाज के एक सामूहिक विवाह समारोह में शिरकत कर नवविवाहित दम्पतियों को आशीष दिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि इतनी अधिक संख्या में सामूहिक विवाह आयोजित करना अन्य समाज के लिए न सिर्फ अनुकरणीय है, बल्कि इससे सकारात्मक संदेश भी जाता है। 

मुख्यमंत्री ने मंगल भवन निर्माण के लिए 20 लाख रूपए प्रदान करने की घोषणा भी की। वहीं, कार्यक्रम की शुरूआत जम्मू-कश्मीर के पुलवामा शहर में 14 फरवरी को शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों की स्मृति में दो मिनट का मौन धारण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। इस अवसर पर प्रदेश के पूर्व मंत्री एवं रायपुर ग्रामीण के वरिष्ठ विधायक सत्यनारायण शर्मा, सिहावा विधायक डॉ. लक्ष्मी ध्रुव, विधायक धमतरी रंजना साहू, महासमुंद लोकसभा क्षेत्र के सांसद चंदूलाल साहू, मध्यप्रदेश शासन के पूर्व मंत्री एवं समाज के वरिष्ठ नेता कृपाराम साहू सहित अन्य नेता उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में साहू समाज का अपना महत्वपूर्ण स्थान है और वह अपने दान, धर्म और उच्च संस्कारों के लिए जाना जाता है। उन्होंने बताया कि सामूहिक विवाह के लिए पहले 15 हजार रूपए का प्रावधान था, जिसे अब हमारी सरकार ने 25 हजार रूपए कर दिया है और इसका लाभ आगामी महीने से मिलेगा। इस अवसर पर उन्होंने नवविवाहित 108 जोड़े वर-वधुओं को आशीर्वाद देते हुए बेहतर ढंग से जीवन-यापन करने के लिए अपनी शुभकामनाएं दीं। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.