राजस्थान की विभिन्न जेलों में बंद पाकिस्तानी कैदियों की सुरक्षा बढ़ाई गई

Samachar Jagat | Friday, 22 Feb 2019 03:34:40 PM
Security of Pakistani prisoners lodged in different jails of Rajasthan increased

जयपुर। राजस्थान में जयपुर के केन्द्रीय कारागार में बुधवार को साथी कैदियों द्वारा पाकिस्तानी कैदी शकरउल्ला की हत्या के बाद राज्य की विभिन्न जेलों में बंद पाकिस्तानी कैदियों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। वर्तमान में राज्य की विभिन्न जेलों में 16 पाकिस्तानी कैदी बंद है।

जयपुर-बीकानेर में पांच पांच, जोधपुर में दो, श्रीगंगानगर में तीन और एक पाकिस्तानी कैदी कोटा की जेल में बंद है। पुलिस महानिदेशक (जेल) एन आर के रेड्डी ने बताया कि राज्य की विभिन्न जेलों में बंद पाकिस्तानी कैदियों की सुरक्षा और बढ़ा दी गई है। उन्होंने बताया कि गुरुवार को जेलों में तलाशी अभियान चलाया गया था।

इस बीच, पाकिस्तानी कैदी शकरउल्ला के शव का दावा करने के लिए पाक उच्चायोग की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है, शव को गुरुवार को पोस्टमार्टम के बाद एसएमएस अस्पताल में डीप फ्रीजर में रखा गया है। अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) राजीव स्वरूप ने कहा कि हमें उच्चायोग की तरफ से अभी तक किसी प्रकार का कोई संदेश नहीं मिला है।

यदि उच्चायोग की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिलती है तो हम सरकार के निर्देश की प्रतीक्षा करेंगें। राज्य के पुलिस महानिरीक्षक (जेल) रूपिंदर सिंह के मुताबिक बुधवार को जयपुर केन्द्रीय कारागार में साथी कैदियों द्बारा पाकिस्तानी कैदी की हत्या के बाद जयपुर जेल के अधीक्षक संजय यादव और उपाधीक्षक जगदीश शर्मा को पद स्थानापन्न की प्रतीक्षा (एपीओ) कर दिया गया है और राकेश मोहन शर्मा को जेल अधीक्षक बनाया गया है।

वहीं जेल के बैरक नंबर 10 के हेड वार्डर भैयानाथ शर्मा और वार्डर रामस्वरूप को निलंबित कर दिया गया है। उल्लेखनीय है कि जयपुर की केन्द्रीय जेल में बंद पाकिस्तानी नागरिक शकरउल्ला (45) 2०11 से जयपुर की केंद्रीय जेल में बंद था। 2017 में उसे आजीवन कारावास की सजा हुई थी।

वह गैरकानूनी गतिविधि निरोधक (यूएपीए) कानून के तहत आजीवन कारावास की सजा काट रहा था। विदेश मंत्रालय द्बारा नई दिल्ली स्थित पाक उच्चायोग को दी गई सूचना के मुताबिक बुधवार को जयपुर के केन्द्रीय कारागार के टीवी रूम में टीवी चैनल देखने को लेकर कैदियों में हुए झगडे में पाक कैदी की मौत हो गई थी। हत्या के मामले में लालकोठी थाना क्षेत्र में जेल में बंद चार कैदियों अजीत, मनोज कुलवेन्द्र,और भजन मीणा के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 302 और 34 के तहत मामला दर्ज किया गया है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.