आवासीय विद्यालय का वरिष्ठ अध्यापक 15 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार

Samachar Jagat | Wednesday, 10 Jul 2019 01:06:49 PM
Senior teacher of residential school took 15 thousand bribe

अलवर। राजस्थान के अलवर में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने आवासीय विद्यालय के वरिष्ठ अध्यापक लालजी मीणा को 15 हजार रूपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया।

ब्यूरो के पुलिस उपाधीक्षक महेंद्र मीणा ने बताया कि परिवादी लक्ष्मणगढ़ तहसील के खेड़ा मंगल सिंह गांव निवासी भरत लाल मीणा द्वारा दर्ज करायी गयी शिकायत में कहा है कि उनकी पदोन्नति होकर अन्यंत्र जिले में पदस्थापन हो गया है तथा वर्तमान पद मॉडल आवासीय स्कूल पाटन रेली जिला अलवर से कार्यमुक्त करने के लिये प्रधानाचार्य द्वारा 20 हजार रूपये की मांग की गयी जो उन्होंने दो जुलाई को दे दिए। 

उसके बाद सर्विस रिकार्ड तैयार करवाने के लिये उक्त प्रधानाचार्य राज बहादूर द्वारा 15 हजार रूपये की और मांग की जा रही है। शिकायत का सत्यापन करने के बाद आज परिवादी को रिश्वत की राशि लेकर विद्यालय भेजा गया परंतु वहां प्रधानाचार्य उपस्थित नहीं थे और प्रधानाचार्य ने स्कूल में मौजूद वरिष्ठ अध्यापक रामजीलाल मीणा को यह राशि देने को कहा।

इस पर परिवादी द्वारा आरोपी रामजीलाल मीणा को 15 हजार रूपये देते ही ब्यूरो टीम ने उसे दबोच लिया गया। ब्यूरो द्वारा आरोपी रामजीलाल मीणा एवं मूल आरोपी राजबहादूर के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू की है। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.