कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता हत्याकांड में पुलिस ने सात और गिरफ्तारी की

Samachar Jagat | Wednesday, 10 Jul 2019 09:08:02 AM
Seven more arrests in Congress state spokesman murder

फरीदाबाद। बहुचर्चित कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता विकास चौधरी हत्याकांड में पुलिस ने सात और आरोपियों की गिरफ्तारी की है। पकड़े गए आरोपी फरीदाबाद, सोनीपत, बहादुरगढ़ के रहने वाले हैं।

पुलिस कमिश्रर संजय कुमार ने मंगलवार को सेक्टर-21ए स्थित अपने कार्यालय में पत्रकार वार्ता के दौरान यह जानकारी दी। उन्होंने बताया, ‘‘पकड़े गए आरोपियों की पहचान सोनीपत के रहने वाले अमरदीप उर्फ हन्नी निवासी, फरीदपुर के रहने वाले सौरव एवं अतुल, भिवानी के रहने वाले सुनील, कबूलपुर के रहने वाले नवीन और काला (दोनों भाई), बहादुरगढ़ के रहने वाले सूरज के रुप में हुई है।’’

पुलिस कमिश्रर ने बताया कि इनमें से अमरदीप, सौरव, अतुल और सुनील वारदात के समय घटनास्थल पर ही मौजूद थे, जबकि तीन अन्य ने अप्रत्यक्ष रुप से उनकी मदद की थी। उन्होंने बताया, ‘‘नवीन ने ही इस टीम को हन्नी के माध्यम से एसेंट कार मुहैया करवाई थी और वारदात के बाद सूरज ने इन सभी आरोपियों को दिल्ली में रुकने के लिए जगह उपलब्ध करवाई थी।’’

उन्होंने बताया कि इस हत्याकांड को अंजाम देने से पहले पूरी टीम ने 24, 25 जून को रेकी की थी और उसके बाद 26 जून को हत्याकांड को अंजाम देने में जुट गए थे। 

पुलिस कमिश्रर ने स्पष्ट किया कि अभी इस हत्याकांड के मुख्य शूटर पुलिस की पकड़ से बाहर हैं, जिन्हें जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि हत्या की मुख्य वजह स्पष्ट नहीं हो पाई है, जो मुख्य आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद ही स्पष्ट हो पायेगी।

पुलिस इससे पहले चार आरोपियों कौशल की पत्नी रोशनी, नौकर नरेश उर्फ चांद, शूटर विकास उर्फ माले के भाई और हथियार उपलब्ध करवाने वाले मंजेश को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है।

गौरतलब है कि कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता विकास चौधरी की 27 जून को हत्यारों ने योजनाबद्ध तरीके से उस समय गोलियों से भूनकर हत्या कर दी थी, जब वह जिम से बाहर निकल रहे थे। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.