कोटाः भूखंड आंवटन निरस्त करने के विरोध में मौन जुलूस

Samachar Jagat | Tuesday, 29 Nov 2016 04:25:05 PM
कोटाः भूखंड आंवटन निरस्त करने के विरोध में मौन जुलूस

कोटा। राजस्थान के कोटा में नगर विकास न्यास द्वारा आवंटित भूखण्ड को निरस्त करने के विरोध में आज खटीक समाज के सैकड़ो लोगों ने जुलूस निकाल कर विरोध प्रकट किया और मुख्यमंत्री के नाम जिला कलेक्टर को ज्ञापन दिया।

खटीक समाज के सैंकड़ों लोग आज सुबह नयापुरा क्षेत्र में स्थित महाराव उम्मेद भसह स्टेडियम पर जमा हुए और वहां से मौन जुलुस के रूप में जिला कलेक्ट्री पहुंचे। इस मौन जुलुस में शामिल होने के लिये हाडौती संभाग के चारों जिलो में खटीक समाज के लोग कोटा आये थे। 

बाद में एक प्रतिनिधिमण्डल ने मुख्यमंत्री को संबोधित करते हुये ज्ञापन जिला कलेक्टर को ज्ञापन दिया जिसमें समाज को आंवटित भूखण्ड को निरस्त करने की न्यास की कार्यवाही के प्रति विरोध प्रकट करते हुए भूखण्ड वापस आवंटित करने की मांग की है ताकि शैक्षणिक नगरी कोटा में समाज की बालिकाओं के लिये छात्रावास का निर्माण किया जा सकें।

उल्लेखनीय है कि नगर विकास न्यास ने जून 2013 में खटीक समाज को कन्या छात्रावास निर्माण के लिये बालाजी नगर में 979 वर्ग मीटर भूखंड रिजर्व प्राईस पर आंवटित किया था और समाज ने नियमानुसार पांच प्रतिशत न्यास में जमा करवा कर छात्रावास निर्माण के लिये शिलान्यास भी करवा दिया गया था। कोटा से भाजपा सांसद ने इस छात्रावास के निर्माण के लिये सांसद कोष से दस लाख रूपये देने की भी घोषणा की थी लेकिन इसी बीच गत 15 नवम्बर को न्यास ने एक पत्र भेजकर इस आंवटन को ही निरस्त कर दिया।
 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.