बरेली में केबल डालने के दौरान मिट्टी में दबने से छह मजदूरों की मृत्यु

Samachar Jagat | Tuesday, 31 Jul 2018 09:06:38 AM
Six laborers die after pressing cables during cabling in Bareilly

बरेली। उत्तर प्रदेश में बरेली के बारादरी क्षेत्र में पीलीभीत बाईपास पर एयरटेल कंपनी के लिए ऑप्टीकल फाइबर केबल डालने के समय अचानक मिट्टी ढ़हने से छह मजदूरों की दबकर मृत्यु हो गई जबकि दो को बचा लिया गया है।

पुलिस सूत्रों ने यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सोमवार रात आठ मजदूर पीलीभीत बाईपास पर एयटेल कंपनी का फोर जी ऑप्टीकल फाइबर केबल डाल रहे थे । इस दौरान इस दौरान दो मजदूर पानी पीने के लिए ऊपर आ रहे थे तभी अचानक मिट्टी का बड्डा हिस्सा मजदूरों पर गिर गया और आठ मजूदर करीब 24 फूट गहरे गड्ढे में दब गए। सूचना पर बारादरी पुलिस मौके पहुंची और जेसीबी मशीन से दबे मजदूरों को बाहर निकालकर अस्पताल पहुंचाया गया जहां डॉक्टरों ने छह मजदूरों को मृत घोषित कर दिया। हादसे में दो मजदूरों रज्जाक अली और मुजफ्फर को बचा लिया गय है ।

उन्होंने बताया कि मृतक सभी मजदूर पश्चिम बंगाल के जिले के उत्तर दिग्गजपुर के पाजुल गांव के रहने वाले थे।
उन्होंने बताया कि पिछले एक महीने से पीलीभीत बाईपास पर बरेली-बारदारी क्षेत्र एयरटेल कंपनी के लिए भूमिगत ऑप्टीकल फाइबर केबल बिछाने का काम किया जा रहा था। अधिक गहराई के कारण मशीन से खुदाई नहीं होने के कारण दस मजदूर फावड़े से खुदाई कर रहे थे । 

घटना के बाद मौके पर पहुंचे नगर आयुक्त राजेश श्रीवास्तव ने कहा कि यहां गड्ढा खोदने के लिए ठेकेदार ने नगर निगम से अनुमति नहीं ली थी। बगैर अनुमति के ही केबल डालने के लिए गड्ढा खोदा जा रहा था और नगर निगम को इस बारे में कोई जानकारी ही नहीं थी। एजेंसी 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.