अब तक सौभाग्य योजना से पौने चार लाख से अधिक घर हुए रोशन

Samachar Jagat | Friday, 12 Jan 2018 01:06:15 PM
So far saubhagya yojana More than four million home lighting

भोपाल। मध्यप्रदेश में सहज बिजली हर घर योजना (सौभाग्य योजना) से पौने चार लाख से अधिक घर रोशन हुये हैं। आधिकारिक जानकारी के अनुसार प्रदेश में सहज बिजली हर घर योजना में अब तक 3 लाख 79 हजार घरों को बिजली कनेक्शन देकर रोशन किया जा चुका है और इस योजना में आगामी अक्टूबर माह तक 43 लाख बिजली कनेक्शनविहीन घरों को बिजली उपलब्ध कराने का लक्ष्य है।

SHIVSENA ने RSS, ‘भक्तों’ से राष्ट्रवाद पर रुख स्पष्ट करने को कहा

सौभाग्य योजना में 60 प्रतिशत राशि केन्द्र से अनुदान के रूप में उपलब्ध करवाई जा रही है। शेष 40 प्रतिशत राशि का प्रबंध राज्य शासन और तीनों विद्युत वितरण कम्पनीयां कर रही हैं। इस योजना में आर्थिक, सामाजिक रूप से पिछड़े हितग्राहियों को नि:शुल्क कनेक्शन दिये जा रहे हैं।

झारखंड के लिये निफ्ट गौरव की बातः रघुवर दास

अन्य हितग्राहियों से 500 रुपए की राशि 10 किश्तों में मासिक विद्युत बिल के साथ ली जायेगी। योजना का सतत क्रियान्वयन कर रही तीनों विद्युत वितरण कम्पनी ने अपने-अपने क्षेत्र में एक-एक लाख से अधिक हितग्राहियों को लाभान्वित किया है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.