समाजवादी बसपा के लिए सीटें त्यागने को तैयार

Samachar Jagat | Monday, 11 Jun 2018 03:37:47 PM
Socialist ready to withdraw seats for BSP

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि समाजवादियों का दिल बड़ा है। अगर दो चार सीटें आगे पीछे करनी होंगी और त्याग करना होगा तो करेंगे। वे बहुजन समाज पार्टी के लिए कुछ सीटें त्याग कर सकते हैं। अखिलेश ने रविवार को मैनपुरी में आयोजित एक जनसभा में कहा कि समाजवादियों को त्याग करना होगा तो करेंगे।

अब भाजपा को चिंता है कि हम इस काम को कैसे करेंगे, कैसे बसपा कार्यकर्ताओं साथ खड़े रहेंगे, और उन्हें कैसे सहयोग करेंगे। सीटों के बंटवारे पर उचित समय पर बात की जाएगी। अभी इस बारे में कोई बातचीत नहीं हो रही है। इस बारे में  भाजपा ने अखिलेश के इस बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए इसे घुटने टेकने जैसा बताया है।

उपेंद्र कुशवाहा का महागठबंधन में शामिल होने से इंकार

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता शलभ मणि त्रिपाठी ने कहा कि सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव ने कई चुनाव जीते और हारे लेकिन कभी इतना झुककर कोई समझौता नहीं किया, जितना अखिलेश कर रहे हैं । अखिलेश का बसपा के आगे यूं घुटने टेकना, इस बात को जाहिर करता है कि या तो अखिलेश में सियासी योग्यता की कमी है, या फिर उनमें संघर्ष करने का माद्दा नहीं है।

अभी कुछ दिनों पूर्व  प्रदेश की भाजपा सरकार के मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने दावा किया था कि सपा और बसपा की दोस्ती ज्यादा नहीं चलेगी और वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले ही इसका अंत हो जाएगा।उल्लेख है कि बसपा ने मार्च में हुए गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा उपचुनाव में सपा का समर्थन किया था और सपा दोनों ही सीटें जीत गई थी।

कपिल मिश्रा ने CM केजरीवाल के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट में दायर की याचिका 

इसके बाद से दोनों दल करीब आए और यह सिलसिला राज्यसभा तथा विधान परिषद के पिछले चुनावों में भी जारी रहा। तब से सपा अध्यक्ष अखिलेश विभिन्न मौकों पर बसपा को धन्यवाद देते नजर आ रहे हैं और लम्बा साथ निभाने का विश्वास व्यक्त कर रहे हैं। पिछले दिनों कैराना लोकसभा और नूरपुर विधानसभा के उपचुनावों में बसपा ने सपा के पक्ष में कोई खुली अपील जारी नहीं की थी। लेकिन अखिलेश ने विश्वास व्यक्त किया था कि उन्हें बसपा का भी समर्थन मिला है। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.