वसुंधरा बोलीं, पैसा जनता के विकास पर हो रहा खर्च

Samachar Jagat | Tuesday, 17 Apr 2018 06:34:39 PM
Speaking of Vasundhara, money spent on public development

जयपुर। राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने कहा है कि प्रदेश में विकास के जितने काम उनकी सरकार ने कराए, अगर हर पांच साल में होते रहते तो राज्य को कभी पीछे मुडक़र देखने की जरूरत नहीं होती। राजे मंगलवार को चित्तौडग़ढ़ जिले के डूंगला में बड़ी सादड़ी विधानसभा क्षेत्र के लिए 63 करोड़ रुपए से ज्यादा के विकास कार्यों के लोकार्पण के बाद आमसभा में बोल रही थीं।

कठुआ मामले की CBI जांच की मांग को लेकर लाल सिंह ने रैली निकाली, सीएम का इस्तीफा मांगा

उन्होंने कहा कि पैसा भी जनता का, सरकार भी जनता की इसलिए खर्च भी जनता के विकास पर ही हो रहा है। उन्होंने कहा कि चित्तौडग़ढ़ जिले समेत प्रदेश में विकास के जितने काम राज्य की बीजेपी सरकार ने किए हैं, उतने काम अगर हर 5 वर्ष में होते रहते तो राजस्थान को कभी पीछे मुडक़र देखने की आवश्यकता नहीं होती।

उन्होंने कहा कि चित्तौडग़ढ़ जिले में गत साढ़े 4 वर्ष में करीब साढ़े 5 हजार करोड़ रुपए के विकास स्वीकृत किए जबकि पिछली सरकार ने 5 वर्षों में यहां तीन हजार करोड़ रुपए से भी कम के विकास कार्य कराए। उन्होंने कहा कि सरकार ने लघु और सीमांत किसानों की ऋण की समस्या को समझा और उनके 50 हजार रूपये तक के ऋण माफ किए हैं और बकाया पर शास्तियां माफ की हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार कृषक ऋण राहत आयोग बनाने जा रही है।

सरकार के खिलाफ आवाज उठायें भाजपा सांसदः यशवंत

इससे ऋण से जूझने वाले जरूरतमंद किसानों को राहत मिलेगी। राजे ने बड़ी सादड़ी विधानसभा क्षेत्र को 63 करोड़ 35 लाख रुपए के विकास कार्यों की सौगात दी। उन्होंने बड़ी सादड़ी विधानसभा क्षेत्र के डूंगला में मंगलवार को मुख्यमंत्री जनसंवाद से पूर्व आयोजित जनसभा में कई विकास कार्यों  का लोकार्पण किया।

उन्होंने यहां 54 करोड़ 80 लाख रुपए की लागत के डबोक-मगंलवाड़-बड़ी सादड़ी रोड़ राज्य मार्ग संख्या पन्द्रह का, एक करोड़ 75 लाख रुपए की लागत के डूंगला तहसील कार्यालय भवन का और 6 करोड़ 80 लाख रुपए की लागत की डूंगला मॉडल स्कूल का लोकार्पण भी किया। इस मौके पर नगरीय विकास मंत्री श्रीचंद कृपलानी और अन्य जनप्रतिनिधि भी मौजूद थे। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.