श्रीलंका के न्यायाधीशों को भी लगना पड़ा बैंक की कतार में

Samachar Jagat | Friday, 18 Nov 2016 08:53:54 AM
श्रीलंका के न्यायाधीशों को भी लगना पड़ा बैंक की कतार में

भोपाल। नोटबंदी के चलते पूरे देश की अवाम तो हैरान-परेशान है ही, श्रीलंका से भोपाल एक प्रशिक्षण सत्र में हिस्सा लेने आए न्यायाधीशों को भी बैंक की कतार में लगना पड़ा। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के राष्ट्रीय न्यायिक अकादमी में प्रशिक्षण हासिल करने आए श्रीलंका के न्यायाधीशों को भी नोट बदलवाने के लिए बैंक के बाहर लंबी कतार में इंतजार करना पड़ा। अकादमी के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, यहां श्रीलंका के न्यायाधीशों का एक दल प्रशिक्षण सत्र में हिस्सा लेने आया है।

यह प्रशिक्षण कार्यक्रम 14 नवंबर से शुरू हुआ और 18 नवंबर तक चलेगा। श्रीलंकाई न्यायाधीशों को मंगलवार को नोट बदलवाने के लिए भोपाल के व्यस्ततम न्यू मार्केट स्थित भारतीय स्टेट बैंक की कतार में लगना पड़ा, तब कहीं जाकर उनकी नकदी बदली जा सकी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा आठ नवंबर को 500 और 1,000 रुपये के पुराने नोटों को अवैध घोषित करने के बाद देशभर में नकदी की समस्या से जूझ रहा आम आदमी को पुराने नोट बदलवाने, पुराने अमान्य नोटों को अपने खातों में जमा करवाने और नकदी की निकासी के लिए बैंकों और एटीएम बूथों के बाहर लंबी-लंबी कतारों में घंटों खड़ा होने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है।

नोटबंदी के फैसले को लागू करने के लिए किसी तरह की तैयारी न करने को लेकर सरकार की चारों ओर से आलोचना हो रही है। विदेशी पर्यटकों को भी इस समस्या से दो-चार होना पड़ रहा है, जबकि सरकार की तरफ से उनके लिए कोई दिशा-निर्देश जारी नहीं किया गया है, या कोई विशेष सुविधा मुहैया नहीं कराई गई है। इसी का खामियाजा श्रीलंकाई न्यायाधीशों को भी भुगतना पड़ा।

 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.