'सुसाइड सिटी' कोटा के कोचिंग छात्रों को तनाव मुक्त करेंगे श्रीश्री रविशंकर

Samachar Jagat | Wednesday, 11 Jan 2017 05:47:17 PM
sri sri ravishankar will learn art of living to depressed coaching students in kota

जयपुर। राजस्थान के एजुकेशन हब कहे जाने वाले कोटा शहर में पिछले कई सालों से कोचिंग छात्रों द्वारा तनावग्रस्त होने के बाद आत्महत्याओं के बाद सुसाइड सिटी भी कहा जाने लगा है। लेकिन प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले इन छात्रों को तनाव से मुक्ति दिलाने के लिए आर्ट ऑफ लिविंग के अभियान के तहत श्रीश्री रविशंकर 15 जनवरी को छात्रों से संवाद करेंगे।

कोटा के कॉमर्स कॉलेज परिसर में आयोजित कार्यक्रम में श्री रविशंकर एक लाख छात्रों को संबोधित करने के साथ उनके प्रश्नों का उत्तर भी देंगे। 

आर्ट ऑफ लिविंग के अध्यक्ष एस एन गुप्ता ने आज यहां पत्रकारों को बताया कि छात्रों को तनाव से मुक्ति दिलाने का अभियान पिछले वर्ष शुरु किया गया था जिसके तहत अब तक अस्सी हजार छात्र ध्यान की अनुभूति कर चुके है। छह हजार से ज्यादा छात्र सुदर्शन क्रिया भी सीख चुके है।

उन्होंने बताया कि कोटा के कोचिंग संस्थानों में आर्ट ऑफ लिविंग का अलग कक्ष बनाया गया है जहां स्वयं सेवक छात्रों को सुबह शाम तनाव मुक्ति का अभ्यास कराते है।

उन्होंने बताया कि संस्था का उद्देश्य सकारात्मक बातों को फैलाकर छात्रों के जीवन में उल्लास एवं उमंग पैदा करना है। छात्रों को यह भी सिखाया जाता है कि अपेक्षित परिणाम नहीं आने पर किस तरह मानसिक संतुलन बनाया जा सके।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.