श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग बर्फबारी के कारण लगातार दूसरे दिन बंद

Samachar Jagat | Friday, 02 Nov 2018 01:43:28 PM
Srinagar-Leh national highway closed for second consecutive day due to snowfall

श्रीनगर। कश्मीर को लद्दाख से जोडऩे वाला 434 किमी लंबी श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग भारी बर्फबारी के कारण शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन बंद रहा। यातायात पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। अधिकारी ने यूनीवार्ता को बताया कि, जोजिला पास, मीनमर्ग, सोनमार्ग और जीरो प्वांइट पर ताजा बर्फबारी के बाद कई इंच बर्फ के जमने के कारण राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात को स्थगित कर दिया गया। 

उन्होंने कहा कि आज सुबह तक बर्फबारी होती रही जिसके कारण सडक़ों पर फिसलन अधिक बढ़ गई। सीमा सडक़ संगठन (बीआरओ) ने राष्ट्रीय राजमार्ग पर से बर्फ को हटाने का काम पहले ही शुरु कर दिया है। मौसम और सडक़ की स्थिति में सुधार के बाद ही यातायात शुरु हो सकेगा।
मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटों में राष्ट्रीय राजमार्ग के अधिकांश हिस्सों में बारिश और बर्फबारी होने की आशंका है। लद्दाख की ओर जाने वाले वाहनों विशेषकर सामग्र्र्री को ले जा रहे ट्रकों और तेल टेंकरों को कल से ही मध्य कश्मीर के गान्दरबल जिले के सोनमर्ग में रोक कर रखा गया है। 

कश्मीर की ओर जाने वाले खाली ट्रकों और तेल टैंकरों को इसी प्रकार से अधिकांश जगहों पर जिसमें द्रास, कारगिल और मीनमर्ग में रोक कर रखा गया है। 
एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.