एसटीएफ ने किये तीन तस्कर गिरफ्तार, 70 लाख का गांजा बरामद

Samachar Jagat | Monday, 26 Aug 2019 12:33:53 PM
STF arrested three smugglers, recovered 70 lakh hemp

लखनऊ। उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) की टीम ने संयुक्त रुप से कार्रवाई करते हुए मऊ जिले के मोहम्मादाबाद क्षेत्र से तीन तस्करों को गिरफ्तार कर उनके ट्रक से 221 किलो गांजा बरमाद किया, जिसकी कीमत करीब 70 लाख रुपये आंकी गई है।


loading...

एसटीएफ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजीव नारायण मिश्र ने रविवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सूचना पर एसटीएफ की टीम ने मऊ जिले के मोहम्मादाबाद क्षेत्र से मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले अन्तर्राजीय गिरोह के तीन सदस्यों मध्य प्रदेश के इंदौर निवासी मंजीत सिंह, राजेश उर्फ राजू उर्फ लक्ष्मी नारायण और असल निवासी बोलन गोयारी को गिरफ्तार किया।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार तस्करों के ट्रक से 221 किलोग्राम उच्चकोटि का गांजा, चार मोबाइल फोन और छह उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में असम से गांजे की तस्करी करके लायी जा रही है । गांजा मऊ और आजमगढ़ के आस पास के क्षेत्रों में भेचा जा रहा हैं।

इसी क्रम में शनिवार को सूचना मिली कि मऊ जिले के मोहम्मदाबाद इलाके के सुतरही मोड के पास चिरैया कोट मऊ निवासी अवधेष यादव को डिलिवर किया जाना है। इस सूचना पर एनसीबी लखनऊ के सहायक निदेशक रवि जोशी को अवगत कराते हुए एनसीबी की टीम के साथ मिलकर एसटीएफ ने गोरखपुर दोहरी घाट से मऊ मार्ग पर एक ट्रक को रोकर तलाश के दौरान 221 किलो गांजा बरामद किया।

मिश्र ने बताया कि मौके से तीन तस्करों को गिरफ्तार कर स्थानीय पुलिस को सौंप लिया। इस सिलसिले में मामला दर्ज कर आरोपियों को जेल भेज दिया गया है।  -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.